IND vs ENG: ओवल में रोहित शर्मा के बल्ले से निकला जोरदार शतक, तुरंत वायरल हुआ 3 साल पुराना ट्वीट

भारत और इंग्लैंड के बीच लंदन के कैनिंग्टन ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल पूरी तरह भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम रहा। पहली पारी में 99 रनों से पिछड़कर मुसीबत में दिख रही भारतीय टीम को रोहित ने विदेशी सरजमीं पर अपने पहले टेस्ट शतक के दम पर संभाला। उन्होंने पहले सलामी बल्लेबाज केएल राहुल संग मिलकर 83 रनों की मजबूत साझेदारी की और फिर टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा संग मिलकर 153 रन जोड़कर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इस मैच में रोहित ने जैसे ही शतक पूरा किया, वैसे ही उनका तीन साल पुराना ट्वीट वायरल हो गया।

रोहित ने यह ट्वीट उस समय किया था, जब इंग्लैंड दौरे के लिए उनका टेस्ट टीम में चयन नहीं हुआ था। ऐसा होने के बाद उन्होंने गुस्सा जताते हुए यह ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने लिखा था कि, ‘कल सूरज फिर उगेगा।’ उस समय उनकी बैटिंग को लेकर कहा गया था कि उन्हें इंग्लैंड की सीम और स्विग कंडीशन में बल्लेबाजी करते समय दिक्कतें हो सकती हैं।

रोहित के शतक जड़ने पर विराट-शास्त्री ने जताई खुशी

‘हिटमैन’ रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज के दौरान मजबूत डिफेंसिव टैक्निक दिखाई, लेकिन शनिवार को अपनी आक्रामकता का नजारा भी पेश किया और मोईन अली पर लंबा छक्का लगाकर अपना आठवां टेस्ट शतक पूरा किया। इस दौरान ड्रेसिंग रूम में कप्तान विराट कोहली खुश होकर अपनी मुठ्ठियों को बंद कर पंच लगाते हुए दिखाई दिए और उनके चेहरे पर मुस्कान थी, जो कोच रवि शास्त्री के चेहरे पर भी दिख रही थी। टेस्ट क्रिकेट में रोहित को विदेश में शतक लगाने में आठ साल और 43 टेस्ट मैच लगे। उन्होंने विदेश में शतक लगाया भी तो इंग्लैंड की मुश्किल परिस्थितियों में, जिससे यह उनके आठ सैकड़ों में सबसे यादगार रहेगा, जिसके लिए उन्होंने 204 गेंद खेली जिसमें 12 चौके और एक छक्का जड़ा था।