मुख्य कृषि अधिकारी ने सरकारी धान खरीद केंद्र मंडी का किया दौरा

गांव कुलिया में मैं खोली गई मंडी में धान की फसल बेचने के लिए पहुंच रहे किसान

जम्मू /आर एस पुरा: भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) की तरफ से आर एस पुरा क्षेत्र के गांव कुलिया में खोली गई धान खरीद मंडी का वीरवार को मुख्य कृषि अधिकारी जम्मू अरविंद बरू ने दौरा किया और किसानों से मुलाकात करने के साथ-साथ मंडी में जारी धान खरीद के बारे में जानकारी हासिल की!

इस मौके पर मुख्य कृषि अधिकारी के साथ-साथ कृषि विभाग के अन्य अधिकारी भी विशेष तौर पर उपस्थित रहे! इस मौके पर मुख्य कृषि अधिकारी जम्मू ने कहा कि उप जिला आर एस पुरा में खोली गई धान खरीद मंडी में काफी संख्या में किसान धान की बिक्री करने के लिए पहुंच रहे हैं और सरकार द्वारा फसल का दाम भी सही दिया जा रहा है तथा सरकार द्वारा के प्रावधान रखा गया है कि किसानों को 3 दिनों के भीतर बेची गई फसल की रकम मिलेगी! उन्होंने बताया कि फिलहाल जहां पर शरबती तथा मोटे धान की फसल ही खरीदी जा रही है

वीडियो खबरे  देखने के लिए यूट्यूब चैनल sabka jammu kashmir चैनल को SUBSCRIBE  करे 
वीडियो खबरे  देखने के लिए यूट्यूब चैनल sabka jammu kashmir चैनल को SUBSCRIBE  करे

जिसका मूल्य प्रति क्विंटल 1940 से लेकर 1960 रुपए हैं! उन्होंने कहा कि फिलहाल बासमती की खरीद जहां पर नहीं की जा रही है लेकिन विभाग द्वारा इस पर विचार किया जा रहा है और उम्मीद है कि जल्द ही बासमती खरीद केंद्र भी काम करना शुरू कर देगा! उन्होंने बताया कि धान खरीद मंडी में सीमावर्ती किसान अपनी फसल की बिक्री करने के लिए पहुंच रहे हैं उन्होंने किसानों से अपील करते हुए! जिला कृषि अधिकारी ने कहा कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर धान खरीद मंडी में अपनी फसल की बिक्री करें! इस अवसर पर अमित गुप्ता सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे!