रूट की समस्याओं का लिया जायजा, पेचवर्क व लाइटें की ठीक

जोधपुर

गर्वित श्रीवास्तव 

धुलंडी के दिन मंडोर क्षेत्र में निकलने वाली रावजी की गेर की माली समाज ने जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी हैं। रूट में कई जगह गड्‌ढे और जर्जर सड़क थी, जिन्हें शुक्रवार को अफसरों ने निरीक्षण कर हाथोहाथ दुरुस्त करवा दिया। मंडोर उद्यान में स्थित राव कुंड की सफाई करने के लिए उसे खाली करवाया, शनिवार को उस पर रंगरोगन किया जाएगा।

माली समाज की रावजी की गेर मंडावता बेरा स्थित मंदिर से रवाना होगी, जो खोखरिया, भियाली बेरा, गोपी का बेरा, बड़ा बेरा, आमली बेरा व फूलबाग बेरा होते हुए मंडोर उद्यान पहुंचेगी। रावजी की गेर को लेकर क्षेत्र के युवाओं व बुजुर्गों में जबरदस्त उत्साह है। गेर के रूट मंडावता बेरा चौराहे से भियाली व गोपी का बेरा जाने वाले रास्ते पर जगह-जगह सड़क क्षतिग्रस्त थी। सार्वजनिक निर्माण विभाग, नगर निगम व पुलिस आदि विभाग के अफसरों ने निरीक्षण कर अव्यवस्थाओं का जायजा लिया। बाद में क्षतिग्रस्त सड़कों को दुरुस्त किया गया। कई जगह पेचवर्क किए गए। बंद पड़ी रोडलाइटें ठीक की गईं। मंडोर उद्यान में स्थित लाइटों को भी ठीक करवाया गया।

युवा कांग्रेस के जिला सचिव लक्ष्मणसिंह सोलंकी ने बताया, कि पुलिस सहायक आयुक्त खींवसिंह, मंडोर पुलिस थाना अधिकारी मनोज राणा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता राजकुमार, सहायक अभियंता प्रिया चौहान, नगर निगम वार्ड प्रभारी मदनसिंह परिहार ने मंडोर उद्यान, राव कुंड, मंडावता मंदिर चौक का निरीक्षण किया। साथ ही राव कुंड की साफ-सफाई व रंग-रोगन, क्षतिग्रस्त सड़कें, बंद लाइटें, आवारा पशु और अतिक्रमण आदि समस्याओं का निस्तारण किया।