लोकसभा चुनाव: JDU के 17 में से 10 उम्‍मीदवारों के नाम तय, किसी भी पल हो सकती घोषणा

अनुज श्रीवास्तव 

पटना । सीटों को लेकर जदयू में भी अब नाम सामने आने लगे हैं। कुछ नाम तो लगभग तय हो गए हैं, जबकि कुछ नामों पर ‘इफ-बट’ का खेल चल रहा है। संभावित उम्मीदवारों ने क्षेत्र में घूमने लगे हैं। मोर्चाबंदी भी शुरू हो गई है। जदयू ने कोटे की 17 में से लगभग 10 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और संसदीय दल के नेता आरसीपी सिंह ने शनिवार को दावा किया कि क्षेत्र और उम्मीदवारों के नाम तय हैं। किसी भी समय इसकी घोषणा हो सकती है। वहीं जदयू से टिकट की गारंटी पाए उम्मीदवार चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। कुछ सीटों के लिए तीन-चार उम्मीदवारों में जीत की संभावना तलाशी जा रही है।

झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए जदयू चार नामों पर विचार कर रहा है। ये हैं-आरपी मंडल, एसएन मंडल, शीला मंडल और वशिष्ठ मंडल। खबर है कि आरसीपी सिंह से चारों ने बारी-बारी मुलाकात की है। सीतामढ़ी से जदयू एकदम नया उम्मीदवार उतार सकता है।

सूत्रों ने बताया कि इस सीट पर डॉ. बरुण कुमार का नाम सबसे आगे चल रहा है। वे वैश्य समुदाय के हैं। 2009 में सीतामढ़ी से जदयू की जीत हुई थी। वाल्मीकिनगर से पूर्व सांसद वैद्यनाथ प्रसाद महतो उम्मीदवार हो सकते हैं।