सालावास में डंपर ने बाइक सवार युवक को कुचला, आक्रोशित ग्रामीणों ने डंपर फूंका

गर्वित श्रीवास्तव 

जोधपुर. सालावास के निकट मंगल भारती समाधि के सामने सालावास मुख्य सड़क पर शनिवार शाम एक बेकाबू डंपर ने एक बाइक सवार को कुचल दिया। बाइक सवार युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने डंपर को फूंक दिया। ग्रामीणों व पुलिस के बीच एक बार तनातनी बढ़ गई और लाठी-भाटा जंग के हालात बन गए, लेकिन पुलिस ने तत्परता से हालात संभाल लिए।

बोरानाडा थाने के सालावास में ट्रीटमेंट संयंत्र के समीप आज शाम तेज रफ्तार से आ रहा एक डंपर बेकाबू हो गया। तेज रफ्तार के कारण चालक इस पर से अपना नियंत्रण खो बैठा। डंपर ने सामने से आ रहे एक बाइक सवार युवक को कुचल दिया। इसके बाद डंपर बिजली के दो पोल को तोड़ता हुआ एक ट्रांसफार्मर से टकरा कर थम गया।

डंपर से कुचले सालावास निवासी सोहनलाल पुत्र बस्तीराम मेघवाल की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए। इस क्षेत्र में तेज रफ्तार से भागते डंपरों से पूर्व में बी कई हादसे हो चुके है। इस कारण ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। कुछ युवकों ने डंपर में आग लगा दी। हालात बिगड़ते देख मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया। एक बार ग्रामीण व पुलिस आमने-सामने हो गए और हालात तनावपूर्ण हो गए। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने हालात को संभाला और ग्रामीणों को शांत किया।