उर्दू को प्रमोट करेंगे सलमान-शाहरूख और कैटरीना, यूजर्स बोले- पहले हिंदी तो ठीक से बोलो

मुंबई: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उर्दू भाषा को बढ़ावा देने के लिए योजना बनाई है। योजना के तहत उर्दू भाषा को प्रमोट करने के लिए शाहरूख खान, सलमान खान, कैटरीना कैफ जैसे बॉलीवुड स्टार्स भी इस कड़ी में शामिल है। केंद्र की तरफ से यह कदम उर्दू को प्रोमोट करने में प्राइवेट प्लेयर्स से पिछड़ने के कारण लिया जा रहा है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधीन स्वायत्त निकाय नेशनल काउंसिल फॉर प्रोमोशन ऑफ उर्दू लैंग्वेज (NCPUL) इस काम के लिए शाहरुख खान, सलमान खान और कैटरीना कैफ की मदद लेने की सोच रही है।

काउंसिल के निदेशक अकील अहमद का कहना है कि, हम उर्दू लैंग्वेज का बढ़ावा देने के लिए शाहरुख खान, सलमान खान जैसे बड़े नामों से संपर्क कर रहे हैं। इन लोगों से उर्दू में कुछ लाइनें बुलवाकर उसकी रिकॉर्डिंग वीडियो को अपने कार्यक्रमों में प्रयोग किया जाएगा। उर्दू आर्ट और सिनेमा के जरिए लोकप्रिय हो रही है और काउंसिल चाहती है कि इस माध्यम का प्रयोग आगे भी लैंग्वेज को पॉप्यूलर बनाने के लिए किया जाए।

बता दें कि उर्दू भाषा को प्रमोट करने के चक्कर में कैटरीना कैफ सोशल मीडिया पर ट्रोल भी हो गई है। यूजर्स का कहना है कि-‘कैटरीना से उर्दू को बढ़ावा देने के लिए कहने से पहले कृपया तय करें कि वह ठीक से हिंदी बोल सकती है।’