पर्रिकर के निधन पर एक दिन का राष्ट्रीय शोक, आज शाम पांच बजे होगा अंतिम संस्कार

नई दिल्ली: सरकार ने गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर सोमवार को राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। गृह मंत्रालय ने एक बयान में यह जानकारी दी। बयान के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी और राज्यों तथा केंद्रशासित प्रदेशों की राजधानियों में राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे। बयान में कहा गया है कि दिवंगत नेता का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

Centre has announced national mourning on March 18, following demise of Goa Chief Minister #ManoharParrikar. State funeral will be accorded to him. National Flag will fly at half-mast in the National Capital & capitals of States & UTs. pic.twitter.com/AD9Fg5jSYD

— ANI (@ANI) March 17, 2019

सरकार ने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए सोमवार को 10 बजे केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक भी बुलाई है। पर्रिकर का रविवार की शाम को निधन हो गया। लंबे समय से बीमार और अग्नाशय कैंसर की अंतिम अवस्था से जूझ रहे पर्रिकर का पिछले एक वर्ष से गोवा, मुंबई , अमेरिका तथा नई दिल्ली के अस्पतालों में उनका उपचार चल रहा था। उन्होंने गोवा में पणजी के समीप दोना पाउला स्थित अपने निजी आवास में अंतिम सांसे ली।