जिले को राजस्थान सीमा से जोड़ने वाले 9 स्थान पर चैक पाेस्ट शुरू

नीमच

निलाद्री राय 

लोकसभा चुनाव में स्वतंत्र, निष्पक्ष एव शांतिपूर्ण सुव्यवस्थित मतदान कराने में कार्यपालिक मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारी और एसएसटी दल की मह्त्वपूर्ण भूमिका है। कार्यपालिक मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारी एसएसटी के साथ क्षेत्र का सतत भ्रमण कर, प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी निगरानी रखें।

यह बात उप जिला निर्वाचन अधिकारी विनयकुमार धोका ने जिपं सभाकक्ष में प्रशिक्षण के दाैरान स्टेटिक सर्विलेंस टीम में शामिल अधिकारियों से कही। उन्होंने ने कहा कि जिले में 19 मई को मतदान एवं 23 मई को मतगणना होगी। सभी आयोग के निर्देशों का कड़ाई से पालन करें। निर्वाचन के दौरान नकदी, अवैध शराब एवं असामाजिक तत्वों एवं आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम के लिए म.प्र व राजस्थान की सीमा पर कुंडालिया, चेनपुरिय, सुवाखेड़ा फंटा, बघाना, जेतपुरा फंटा, रायनखेड़ी, नयागांव, गोल डंगरी और अनेड़ चेक पोस्ट चौकी शुरू की है।

यहां से गुजरने वाले वाहनों की सख्‍त चैकिंग की जाए। कार्रवाई के दौरान व्यवहार अच्‍छा रखें, जांच में पारदर्शिता बरती जाए। जिपं सीईओ कमलेश भार्गव ने कहा जो राशि जब्त की जाए इसकी सूचना व्यय नोडल अधिकारी पीएल देवड़ा एवं जब्त राशि रिलीज करने के लिए राशि के संबंध प्रमाण-पत्र के साथ जिपं सीईओ को अपील की जाएगी। डॉ. राजेश पाटीदार ने एसएसटी के कर्तव्यों के बारे में विस्तार से बताया ।