सट्टा बाजार ने NDA को दीं 300 सीटें, भाजपा 250 के आंकड़े के पास

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के शंखनाद के बाद आखिरकार सट्टे के भाव को खोल दिया गया है। सट्टा बाजार के खुलते ही भाजपा की सरकार को फेवरेट करार दिया गया है और शुरूआत के साथ ही दावा किया गया है कि केंद्र में एक बार फिर सरकार एन.डी.ए. की ही बनने जा रही है। हर बार की तरह इस बार भी जोधपुर के करीब फालोडी शहर से सट्टा बाजार का भाव खोला गया जिसके बाद गुजरात के सूरत में इसकी बोली शुरू की गई।

बाजार के तहत भाजपा को 250 से ज्यादा और एन.डी.ए. को 300-310 सीटें मिलने का दावा किया गया है। इसके साथ ही भाजपा को बाजार में फेवरेट बना दिया गया है। बाजार में सटोरियों ने कांग्रेस को पहले से भी कम सीटें दी हैं। अब ताजा अनुमान के मुताबिक पहले के 100 के मुकाबले कांग्रेस 72 से 74 सीटों पर सिमट जाएगी। राजस्थान की बात करें तो सट्टा बाजार के मुताबिक राज्य की कुल 25 सीटों में से 18 से 20 सीटों पर भाजपा की जीत होगी।

बाजार खुलते ही लग गया 2 लाख करोड़ का दाव
गत चुनावों की तुलना में इस बार बाजार के खुलते ही करीब 3 घंटे में फालोडी मार्कीट में 2 लाख करोड़ का दाव भी लग गया है जिसके तहत सट्टा बाजार भाजपा के पक्ष में दिखा है। सट्टा बाजार के जानकारों के मुताबिक बजट में किसानों और आम आदमी के लिए टैक्स छूट समेत सर्जिकल स्ट्राइक जैसे मुद्दों की वजह से भाजपा बढ़त बनाए हुए है।