शक्की पति को पत्नी ने मार डाल; बरबादी का आरोप लगाकर बहन पर की फायरिंग

नीलू सोनी 

बालोद. बालोद जिले में होली की रात शराबी पति की पत्नी द्वारा हत्या करने का मामला सामने आया है। घटना सुरेगांव थाना क्षेत्र के ग्राम अहिबरन नवागांव की है। बताया जा रहा है कि मृतक टेशूराम (45) और पत्नी राधाबाई पटेल(42) के बीच पिछले पांच साल से आए दिन विवाद होता रहता था।शूराम पत्नी के चरित्र पर शक करता था। मृतक होली के दिन गुरुवार को शराब के नशे में घर पहुंचा। इसे लेकर पत्नी और बेटे गोपाल के साथ उसकी बहस हो गई। इससे नाराज टेशूराम ने अपने बेटे पर केरोसिन फेंक कर जलाने की कोशिश की। माचिस नहीं मिली तो वह इसमें कामयाब नहीं हो सका। उसके हाथ मोबाइल का चार्जर लगा। वह चार्जर के वायर से ही बेटे का गला घोंटने का प्रयास करने लगा।

बीच बचाव करती पत्नी ने पति टेशूराम से वायर छीनकर उसका ही गला घोंट दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद सुबह 4 बजे राधाबाई गांव में घूम-घूम कर लोगों को बताने लगी कि मैंने उस राक्षस का अंत कर दिया। अब मुझे सुकून मिलेगा। घटना की जानकारी मिलने के बाद सरपंच राजू पारख ने थाने में जानकारी दी। मामले की जांच के लिए एसडीओपी घटनास्थल पर पहुंचे।

दूसरी ओर भाई ने परिवार की बरबादी का आरोप लगाकर बहन पर लगातार चार फायरिंग कर दी। मामला जिले के मोहंदीपाट की है। हालांकि पीड़ित महिला खतरे से बाहर है। आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़ित महिला शशि के पति भागवत देवांगन ने बताया कि आरोपी संतोष देवांगन बुधवार देर रात नयापारा दुर्ग से बुधवार रात 8.30 बजे मोहंदीपाट पहुंचा। शशि देवांगन घर में खाना बना रही थी। उनके पति व बच्चे घर में ही थे। संतोष अचानक से घर के अंदर आया और कहने लगा कि, मेरी पहली पत्नी भाग गई, दो बच्चों की मौत हो गई। इसका कारण तुम (शशि) हो। इतना बोलकर उसने अपनी बहन शशि पर फायर कर दिया।

घायल शशि को सीएचसी निकुम ले जाया गया। यहां से प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल दुर्ग रेफर किया गया। जो अब खतरे से बाहर है। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी भागने की फिराक में था। देर रात एसपी एमएल कोटवानी, एएसपी डीआर पोर्ते, डीएसपी दिनेश कुमार सिन्हा भी मौके पर पहुंचे। अर्जुन्दा पुलिस ने आरोपी संतोष के खिलाफ धारा 307, 452, 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।