जय प्रदा के बचाव में सुमित्रा महाजन, कहा- आजम खान ने नारी असम्मान की सारी हदे पार की

इंदौर: समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान द्वारा जयप्रदा पर बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में तहलका मच गया है। चारों तरफ उनकी आलोचना हो रही है। इसी क्रम में बीजेपी की वरिष्ठ नेता व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन का भी बयान सामने आया है। सुमित्रा महाजन ने कहा कि आजम खान का बयान नारी असम्मान की सारी हदों को पार कर गया है।

PunjabKesari

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि  ‘जयाप्रदाजी पर दिया बयान, नारी असम्मान की सारी हदों को पार कर गया। घिन आती है ऐसे शब्दों को सुनकर। मनुष्यता के लिए धब्बा है ऐसी सोच.’ सुमित्रा महाजन ने नसीहत भी दी। उन्होंने आगे लिखा, ‘राजनीति और चुनाव में प्रतिद्वंदता की अपनी जगह हैं, लेकिन मर्यादाओं की सीमा में सबको रहना होगा।’

गौरतलब है कि रामपुर से समाजवादी प्रत्याशी आजम खान अपने विवादित बयानों के कारण लगातार सुर्खियों में हैं। उन्होंने रामपुर से ही बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा पर रविवार को बेहद आपत्तिजनक बयान दे दिया है। जिसके बाद हर तरफ उनकी आलोचना हो रही है। वहीं कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव उनके खिलाफ कोई एक्शन लेंगे या फिर माफी मांगेंगे। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। बल्कि उन्होंने आजम खान का बीच बचाव करते हुए कहा कि वो जया प्रदा के बारे में बात नहीं कर रहे थे। अखिलेश ने आजम खान का बचाव करते हुए कहा, ”वो किसी और के बारे में बात कर रहे थे। हम लोग समाजवादी हैं, हम किभी भी किसी महिला के खिलाफ गलत भाषा का इस्तेमाल नहीं करते हैं।”

लेकिन आजम खान के इस अभद्र टिप्पणी पर महिला आयोग ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए उनके नामांकन को खारिज करने की मांग की है। चुनाव आयोग ने मामले का गंभीरता से लेते हुए आजम खान की टिप्पणी पर जिलाधिकारी से रिपोर्ट तलब की है।