बैन हटते ही CM योगी ने किया ट्वीट, लिखा-संकटमोचन में मेरी आस्था के बीच कोई नहीं आ सकता

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 72 घंटे की पाबंदी हटने के बाद शुक्रवार सुबह ट्वीट कर हनुमान जयंती की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया कि हनुमान जी में मेरी अटूट आस्था है और संकटमोचन में इस आस्था के बीच कोई नहीं आ सकता है, उनका दृढ़ संकल्पित, समर्पित जीवन मेरे लिए एक प्रेरणास्रोत है।

जानकारी मुताबिक सांप्रदायिक बयान देने के कारण चुनाव आयोग ने सीएम योगी पर 72 घंटे का बैन लगाया था, जो आज सुबह 6 बजे खत्म हो गया। चुनाव आयोग के बैन के कारण वह किसी राजनीतिक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले सकते थे, ना ही कोई राजनीतिक ट्वीट कर सकते थे। ऐसे में योगी आदित्यनाथ ने 15 अप्रैल को बैन लगने के तुरंत बाद 16 अप्रैल को लखनऊ के हनुमान मंदिर में आरती की। इसके बाद वह अयोध्या गए और हनुमान गढ़ी में दर्शन किए।

इसके अलावा अयोध्या में योगी ने एक दलित के घर खाना भी खाया, उनके परिवार से बात की। जो चर्चा का विषय बना रहा। अयोध्या के बाद योगी सीधे वाराणसी में जाकर रुके, जहां उन्होंने संकटमोचन मंदिर में माथा टेका और पूजा-अर्चना की। मंदिर में पूजा के बाद योगी ने दिव्यांग बच्चों से मुलाकात भी की। इस बीच बसपा प्रमुख मायावती ने योगी के इन कार्यक्रमों को लेकर विरोध भी जताया था।