खनन माफिया अमृत पटेल की सूचना देने वाले को पुलिस देगी 5 हजार रुपए का इनाम

ऋषिराज शर्मा

रायगढ़. खनन माफिया अमृत पटेल के बारे में सूचना देने वाले को 5 हजार रुपए नकद इनाम देने की घोषणा पुलिस विभाग ने की है। घटना के सात दिन बाद भी पुलिस को आरोपी के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया। अब नकद इनाम देने की घोषणा की गई है। खनन माफिया अमृत पटेल की अवैध खदान पर छापा मारने के दौरान सहायक कलेक्टर और उनकी टीम पर हमला किया गया था और इसके बाद आरोपी वहां से भाग निकले थे।

जानकारी के अनुसार एसपी राजेश अग्रवाल ने गुरुवार को थाना सारंगढ़ के आईपीसी की धारा 186, 332, 353, 307, 294, 506, 34 के मामले में फरार चल रहे आरोपी अमृत पटेल (42) और उसके अन्य साथियों के बारे में सूचना देने पर 5 हजार रुपए का नकद इनाम देने की उद्घोषणा की है। 11-12 अप्रैल की रात में सहायक कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी ने अपनी टीम उप संचालक (खनिज प्रशासन) एसएस नाग, खनिज निरीक्षक राकेश वर्मा के साथ टिमरलगा के पास अमृत पटेल के अवैध पत्थर खदान में छापा मारा था।

पत्थर खदान के संचालक अमृत पटेल ने काम रुकवाने के लिए पहुंचे अफसरों पर जान से मारने का प्रयास किया और पुलिस के आने पर फरार हो गया। आरोपी पर लगातार प्रशासन अलग-अलग तरह से शिकंजा कस रही है। मगर यह केवल अपराध कायम करने तक ही सीमित रह गया है। घटना के सात दिनों बाद भी अभी तक आरोपी के बारे में कुछ भी पता नहीं चल पाया है। ऐसे में पुलिस ने इनाम की घोषणा कर आरोपी के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है।