पांच दिन से लापता युवक का शव मिला, परिजनों को हत्‍या की आशंका

अजय कुमार मोदी

आगरा, हलवाई ठेकेदारों के यहां मजदूरी करने वाले युवक का शव मिलने से कासगंज के सोरों में सनसनी फैल गई। युवक बीते पांच दिन से लापता था। परिजनों ने एक ठेकेदार पर घर से बुलाकर ले जाने का आरोप लगाते हुए हत्या की आशंका जाहिर की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सोरों के मुहल्ला योग मार्ग निवासी 18 वर्षीय राजू पुत्र ज्ञान सिंह हलवाइयों के यहां मजदूरी करता है। वह 14 अप्रैल से घर से लापता था। परिजनों का आरोप है कि उसे ग्राम बाजन नगर निवासी ठेकेदार घर से दो दिन के लिए काम पर बुलाकर ले गया था। दो दिन बाद जब राजू नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी तलाश की। ठेेकेदार से पूछने पर उसने कहा कि काम के बाद वह वापस लौट गया। परिजन राजू की तलाश कर रहे थे। इधर शुक्रवार सुबह सोरों के पशु मेला मैदान में शौच के लिए गए लोगों को शव पड़ा मिला तो सनसनी फैल गई। मौके पर पुलिस फोर्स पहुंच गई। क्षेत्र में खबर मिलने पर राजू के परिजन भी यहां पहुंच गए। पिता ज्ञान सिंह ने शव की शिनाख्त राजू के रूप में की। ठेकेदार पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खुदकशी का संदेह

इधर पुलिस की पड़ताल में मामला खुदकशी का नजर आ रहा है। कोतवाली प्रभारी रिपुदमन ङ्क्षसह कहना है युवक के गले में फांसी का फंदा पड़ा है तथा गले में पड़ी एक रस्सी का टुकड़ा ऊपर पेड़ पर लटका है। ऐसे में लग रहा है कि युवक ने फांसी लगाई तथा रस्सी टूट कर गिरने के बाद शव नीचे गिर पड़ा। इसे पशुओं ने क्षति पहुंचाई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मे हकीकत सामने आ जाएगी।