राहुल-सोनिया की जमानत पर चर्चा नहीं होती, तो साध्वी प्रज्ञा की जमानत पर तूफान क्यों: मोदी

लखनऊः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष व अमेठी सांसद राहुल गांधी व रायबरेली सांसद सोनिया गांधी पर हमला बोला है। उन्होंने राहुल और सोनिया की तुलना मालेगांव हिंसा की आरोपी साध्वी प्रज्ञा से की है।

उन्होंने कहा कि रायबरेली का उम्मीदवार जमानत पर हो, अमेठी का उम्मीदवार जमानत पर हो, तो चर्चा नहीं होती, लेकिन भोपाल का उम्मीदवार जमानत पर हो तो ये लोग तूफान खड़ा कर देते हैं, ये कैसे चलेगा। दरअसल, मोदी का इशारा मालेगांव हिंसा की आरोपी साध्वी प्रज्ञा की ओर था। भारतीय जनता पार्टी ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर को भोपाल लोकसभा से अपना उम्मीदवार बनाया है। इस चुनावी मैदान में साध्वी मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस प्रत्याशी दिग्गविजय के खिलाफ लड़ रही हैं।

बता दें कि महाराष्ट्र के मालेगांव में अंजुमन चौक और भीकू चौक के बीच शकील गुड्स ट्रांसपोर्ट के सामने 29 सितंबर 2008 की रात 9.35 बजे बम धमाका हुआ था जिसमें 6 लोग मारे गए और 101 लोग घायल हुए थे। इस मामले में महाराष्ट्र एटीएस ने 23 अक्तूबर 2008 को साध्वी प्रज्ञा सिंह, कर्नल पुरोहित, अजय राहीरकर, राकेश धावड़े और जगदीश म्हात्रे को लोगों को गिरफ्तार किया था। साध्वी प्रज्ञा इस समय जमानत पर बाहर आई हैं और बीजेपी प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में है।