मौलाना ने किया युवती का यौन उत्पीड़न, शिकायत करने पर जिंदा जलाया

ढाकाः बांग्लादेश में एक मदरसे के मौलाना पर 18 साल की एक युवती पर कैरोसीन डलवाकर आग लगाकर उसकी हत्या हो गई। जानकारी के अनुसार युवती ने आरोपी मौलाना के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी। इस घटना के बाद देश भर में इसके खिलाफ व्यापक विरोध-प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया है।

लोग आरोपियों को ‌कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं। दरअसल नुसरत जहां रफी ने कुछ दिनों पहले मौलाना सिराज-उद-दौला पर यह आरोप लगाया था कि उसने किसी काम के बहाने उसे अपने कार्यालय में बुलाया और फिर उससे अश्लील बातें की. इस दौरान जब उसने मौलाना को रोकने की कोशिश की तो उसने गलत तरीके से छूने और उसे पकड़ने का प्रयास किया। यौन उत्पीड़न की शिकायत करने के कुछ दिन बाद 6 अप्रैल के दिन नुसरत को बुर्का पहने कुछ लोगों ने घेर लिया और उस पर कैरोसीन डाल कर जिंदा जला दिया।

वारदात के बाद नुसरत को आनन-फानन में पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में 17 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में आरोपी मौलाना सिराज-उद-दौला भी शामिल है। इस बीच लोगों के रोष को देखते हुए सरकार ने बयान जारी कर उनसे शांति की अपील की है। साथ ही कहा है कि आरोपियों को बख्‍शा नहीं जाएगा, उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।