IPL 2019 RR vs MI : राजस्थान ने टॉस जीती, मुंबई को दिया बल्लेबाजी का न्यौता

जयपुर : जयपुर के स्वाई मान सिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। आईपीएल-12 में लगातार निराशाजनक प्रदर्शन कर रही राजस्थान रॉयल्स की टीम यहां मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में भी हार गई तो वह प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो जाएगी। राजस्थान ने अब तक 8 मैचों में छह मैच गंवाए हैं और वह 4 अंकों के साथ तालिका में सातवें स्थान पर है। राजस्थान के लिए मुंबई के खिलाफ मुकाबला करो या मरो का मैच है और इसे जीतने के बाद ही उसके लिए प्लेऑफ की उम्मीदें कायम रह पाएंगी। राजस्थान यदि अब हारी तो उसके लिए प्लेऑफ में पहुंचना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

दूसरी तरफ मुंबई की टीम इस समय तालिका में 6 जीत और 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। मुंबई ने कल दिल्ली कैपिटल्स को दिल्ली में 40 रन से हराया था। मुंबई की जीत के हीरो पांड्या बंधु क्रुणाल और हार्दिक रहे थे जिन्होंने अंतिम ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की थी। मुंबई को एक और जीत प्लेऑफ के नजदीक पहुंचा देगी। मुंबई इस मुकाबले में राजस्थान से 13 अप्रैल को मुंबई में मिली हार का बदला चुकाना चाहेगी। उस मैच में मुंबई ने 5 विकेट पर 187 रन बनाए थे जबकि राजस्थान ने ओपनर जोस बटलर की 89 रन की शानदार पारी से छह विकेट पर 188 रन बनाकर मैच जीत लिया था।

संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान राॅयल्स : राहुल त्रिपाठी, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेट कीपर), अजिंक्य रहाणे (कप्तान), स्टीव स्मिथ / बेन स्टोक्स, एश्टन टर्नर, स्टुअर्ट बिन्नी, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, धवल कुलकर्णी।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, बेन कटिंग, राहुल चाहर, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह