कानपुर-प्यार किया तो डरना क्या… हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद थाने में पड़े फेरे

श्रीमती विजय लक्ष्मी श्रीवास्तव

कानपुर, प्यार किया तो डरना क्या… अभिनेता सलमान खान की फिल्म का शीर्षक यहां एक प्रेमी युगल अपनी जिंदगी में ही उतार लिया। आखिर, बिठूर थाने में हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद प्रेमी युगल के फेरे पड़े और पुलिस कर्मी प्रत्यक्षदर्शी गवाह बने। प्रेम प्रसंग का मामला थाने पहुंचा तो पुलिस ने परिजनों को समझाया और फिर थाने में ही प्रेमी युगल की शादी करवाई।

प्रतापपुर हरी गांव निवासी राहुल यादव और हिंदूपुर की प्रियांशी यादव एक दूसरे प्रेम करते थे। 15 मार्च को कोर्ट मैरिज करने के बाद दोनों अपने-अपने घरों में रह रहे थे। प्रियांशी का आरोप हैं कि शादी की जानकारी घर वालों को होने के बाद वह राहुल से शादी तोडऩे और उस पर मुकदमा लिखाने का दवाब बनाने लगे। इससे तंग आकर प्रियांशी ने 17 अप्रैल को अपने हाथ की नस काट ली। इसकी जानकारी होने पर राहुल ने 18 अप्रैल को बिठूर थाने में प्रियांशी के परिजनों के खिलाफ ऑनर किलिंग की आशंका के चलते तहरीर दी।

शनिवार सुबह प्रियांशी ने यूपी 100 पर फोन कर परिजनों से अपनी जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा मांगी। जिसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाकर समझाया और फिर उनके राजी होने पर थाने में ही राहुल और प्रियांशी की शादी करवा दी। बिठूर थाना प्रभारी विनोद कुमार सिंह ने प्रेमी जोड़े को आशीर्वाद देकर थाने में बने मंदिर की देखरेख की जिम्मेदारी दी।