जयपुर [मीनाक्षी पारीक ]माणकचौक थाने का सहायक उपनिरीक्षक 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

जयपुर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई एसीबी की स्पेशल यूनिट टीम के इंस्पेक्टर हेमराज वर्मा के नेतृत्व में टीम ने की।

एसीबी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी रघुवीर सिंह बैरवा है। वह जयपुर कमिश्नरेट के माणकचौक थाने में एएसआई है। बताया जा रहा है कि उसके खिलाफ अभिषेक सोनी ने एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें बताया कि माणकचौक थाने में दर्ज मारपीट के एक मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसका अनुसंधान एएसआई रघुवीर सिंह को सौंपा गया था।

इस मुकदमे को रफा दफा करवाने की एवज में एएसआई रघुवीर सिंह ने परिवादी अभिषेक सोनी से 25 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। शिकायत के सत्यापन के बाद सोमवार को ट्रेप रचा। जिसमें एसीबी ने एएसआई रघुवीर सिंह को थाने के समीप परिवादी अभिषेक से रिश्वत लेते वक्त रंगे हाथों धरदबोचा। उससे रिश्वत की रकम बरामद कर ली।

एसीबी ट्रेप से माणकचौक थाने में हड़कंप मच गया। एसीबी टीम तत्काल एएसआई को एसीबी मुख्यालय ले गई। जानकारी के अनुसार रघुवीर सिंह पहले कोतवाली थाने में हैडकांस्टेबल रहे है। कुछ अरसे पहले ही एएसआई पदोन्नति होने पर उनका ट्रांसफर माणकचौक थाने में किया गया था।