बारामूला में पकड़ा गया पाकिस्तानी आतंकी, पूछताछ में जुटीं सुरक्षा एजेंसियां

राजेन्द्र भगत 

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों ने एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया। उसकी शिनाख्त आकिब उर्फ छोटा दुजाना के रूप में हुई है। वह आतंकी संगठन लश्कर-ए-ताइबा से जुड़ा हुआ था। सुरक्षा एजेंसियां उससे पूछताछ में जुटी हुई हैं। वह श्रीनगर से एक गाड़ी में बारामुला की ओर जा रहा था। गाड़ी चालक को भी गिरफ्तार किया गया है। साथ ही इस वाहन को सुरक्षा बलों ने जब्त कर लिया है।

सोमवार को जिले के पट्टन के चैनाबल इलाके में सेना की 29 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), सीआरपीएफ और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने नाका लगा रखा था। इस दौरान एक महिंद्रा जाइलो (डीएल 12 सीए 4189) को वहां पर रुकने का इशारा किया गया तो चालक ने गाड़ी भगा ले जाने की कोशिश की। इसे नाकाम बनाते हुए सुरक्षा बलों ने चालक तथा उसमें सवार शख्स को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में ड्राइवर ने अपना नाम तफाजुल तथा पता श्रीनगर बताया।

पकड़े गए आतंकी के पास से एक एके 47 राइफल बरामद हुई है। पहले इन्हें पट्टन पुलिस स्टेशन ले जाया गया। आगे की पूछताछ के लिए उन्हें ज्वाइंट इंटेरोगेशन सेंटर (जेआईसी) बारामुला शिफ्ट किया गया जहां उनसे विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ में जुटी हुई हैं। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है।