प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रांची में रोड शो अाज, एयरपोर्ट से बिरसा चौक तक करेंगे रोड शो

रांची. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अप्रैल की शाम रांची में रोड शो करेंगे। इसके माध्यम से भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री मंगलवार की शाम लगभग छह बजे दुर्गापुर से रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से बिरसा चौक तक रोड शो करेंगे। बिरसा चौक पर बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद वह सीधे राजभवन चले अायेंगे, जहां रात्रि विश्राम करेंगे। इधर भाजपा ने प्रधानमंत्री के रोड शोक को सफल बनाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को साढ़े चार बजे से ही रोड किनारे एकत्रित होने का फरमान जारी कर दिया है। उन्हें भारी संख्या में रोड शो में शामिल होने का अाह्वान किया है। वैसे भाजपा चाहती थी कि प्रधानमंत्री का हिनू से लेकर राजभवन तक रोड शो हो। लेकिन सुरक्षा कारणों से एसपीजी ने बिरसा चौक से राजभवन तक रोड शो करने की अनुमति नहीं दी।

24 अप्रैल को लोहरदगा में पीएम की सभा
प्रधानमंत्री 24 अप्रैल की सुबह लगभग 10 बजे राजभवन से एयरपोर्ट के लिए निकलेंगे। वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा लोहरदगा जायेंगे। वहां लगभग 11 से 11.40 बजे तक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। फिर हेलीकॉप्टर से रांची लौटेंगे और 12.40 बजे हेलीकॉप्टर से दुर्गापुर के लिए प्रस्थान कर जायेंगे।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
प्रधानमंत्री के रांची दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं। रांची एयरपोर्ट से लेकर राजभवन सड़क के दोनों किनारे अवैध ठेला, खोमचा व बेतरतीव ढंग से पड़े सामानों को हटाया जा रहा है। ट्रैफिक की विशेष व्यवस्था की गयी है। हरमू रोड के दोनों किनारे के ऊंचे भवनों पर पुलिस बल के जवानों को तैनात किया जा रहा है। राजभवन पर भी एसपीजी की विशेष नजर है। वहां भी एसपीजी के जवानों को तैनात किया जा रहा है।

राजभवन अानेवाले मोदी दूसरे पीएम
राज्य गठन के बाद राजभवन अानेवाले नरेंद्र मोदी देश के दूसरे प्रधानमंत्री हैं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एक फरवरी 2004 को वनवासी कल्याण केंद्र के एक कार्यक्रम में रांची अाये थे। वह उस दिन एक घंटे के लिए दिन में राजभवन में ठहरे थे। नरेंद्र मोदी 23 अप्रैल की रात राजभवन में ठहरेंगे।