विस्तारा एयरलाइंस ने सुधारी भूल, मेजर जनरल बख्शी से घर जाकर मांगी माफी

नई दिल्ली: विस्तारा एयरलाइंस ने अपनी भूल सुधारते हुए भारतीय सेना से सेवानिवृत्त मेजर जनरल जीडी बख्शी के अपमान मामले में माफी मांगी है। कंपनी ने अपने दी शीर्ष अधिकारियों को मेजर जनरल बख्शी के घर भेजा और इस पूरे वाकये पर एयरलाइंस की ओर से खेद जताया।

PunjabKesari
यह है पूरा मामला
19 अप्रैल को जनरल बख्शी ने विस्तारा एयरलाइंस की सेवाएं ली थीं। इस दौरान एयरलाइंस की ओर से अपने ट्विटर हैंडिल पर विस्तारा ने एक फोटो साझा की और कहा कि उन्हें सेना के सम्मानित अधिकारी का अपनी फ्लाइट में सफर करते हुए प्रसन्नता हो रही है। हालांकि इस ट्वीट से कुछ वामपंथी बिदक गए। दरअसल हालिया में बख्शी के टीवी डिबेट से कुछ लोग खफा थे। बख्शी की फोटो सामने आने के बाद लोगों ने कंपनी से शिकायत कर दी। सोशल मीडिया पर लोगों ने बख्शी की कुछ विवादास्पद टिप्पणियां पोस्ट कर दी। कंपनी ने ट्विटर पर एक संदेश में कहा कि वे मेजर जनरल जीडी बख्शी के साथ तस्वीर हटा रहे हैं ताकि उनके प्लेटफार्म से कोई अपमानजनक या आहत न हो। विस्तारा ने अपना ट्वीट 21 अप्रैल को डिलीट कर दिया था। वहीं जब कंपनी ने बख्शी का ट्वीट हटाया तो भाजपा भड़क गई थी। भाजपा दिल्ली के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्वीट किया कि विस्तारा ने एंटी आर्मी गैंग के दबाव के बाद मेजर जनरल जीडी बख्शी की फोटो को हटा दिया। बग्गा ने लिखा कि वे तब तक एयर विस्तारा की यात्रा नहीं करेंगे जब तक कि कंपनी माफी न मांग लें। ऐसा करने तक विस्तारा का बायकाट करेंगे। जल्द ही ट्विटर पर #BoycottVistara ट्रेंड करने लगा।
PunjabKesari
विस्तारा ने दी सफाई
कंपनी ने सफाई देते हुए कहा था कि नियमित रूप से हमारे क्रू मैंबर्स के साथ हमारे ग्राहकों की खुश तस्वीरें पोस्ट करते हैं। हालांकि हाल ही में इस तरह की पोस्ट ने कई टिप्पणियां की जो कि संबंधित सभी पक्षों के लिए अपमानजनक थीं। हम नहीं चाहते कि हमारे मंच किसी की भावनाएं आहत हों। पोस्ट को हटाने का हमारा निर्णय इस तरह की टिप्पणियों को हटाने के उद्देश्य से प्रेरित था।
PunjabKesari
कारगिल युद्ध में बटालियन की कमान संभाली थी बख्शी ने
मेजर जनरल जीडी बख्शी को कारगिल युद्ध में बटालियन की कमान संभालने के लिए विशिष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया गया था। हालांकि बाद में उन्हें टेलीविज़न बहस के दौरान अपनी टिप्पणी के लिए आलोचना मिली है।