सीजेआई पर यौन शोषण के आरोप लगाने वाली महिला की करतूत आई सामने

बहादुरगढ़: सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई यानी चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई पर यौन दुराचार का आरोप लगाने वाली उच्चतम न्यायालय के पूर्व महिला कर्मचारी ने बहादुरगढ़ के नवीन कुमार नाम के शख्स से भी धोखाधड़ी कर रखी है। इस सम्बंध में दिल्ली के तिलकनगर थाने में महिला के खिलाफ केस भी दर्ज है। महिला ने पीड़ित युवक को कोर्ट में प्यादा या प्रोसेस सर्वर के पद पर नौकरी दिलवाने के लिए 50 हजार रुपये एडवांस के तौर पर लिये थे। और पैसे मांगने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी।

दिल्ली पुलिस ने 10 मार्च को महिला को गिरफ्तार किया था और 12 मार्च को उसे जमानत मिल गई थी। आरोपी महिला की जमानत रद्द करवाने के लिए दिल्ली पुलिस ने याचिका दायर कर रखी है। जिस पर कल पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होनी है। नवीन के परिजनों को बेटे की जान की चिंता सताए जा रही है।

नवीन कुमार उर्फ रिंकू बहादुरगढ़ के जसौर खेड़ी गांव का रहने वाला है। वह आरोपी महिला से किसी जानकार के जरिए मिला था उक्त महिला ने सुप्रीम कोर्ट के सबसे बड़े जज की पीए बता कर नवीन को कोर्ट में प्यादा या प्रोसेस सर्वर की नौकरी दिलवाने की बात कही थी और यह सौदा 10 लाख रुपए में तय हुआ था। एडवांस के तौर पर नवीन कुमार ने महिला को 50 हजार रुपये भी दिए थे।

काफी समय बीत जाने के बाद जब नवीन को नौकरी नहीं मिली, तो उसने उक्त महिला से पैसे वापस करने की बात कही। तो महिला ने नवीन को पैसे लौटने की बजाय उसे जान से मारने और झूठे मामले में फंसने की धमकी दे डाली। नवीन ने 3 मार्च 2019 को दिल्ली पुलिस को शिकायत देकर महिला के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। दिल्ली पुलिस ने भी तत्परता से कार्य करते हुए 10 मार्च को महिला को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन 12 मार्च को उसे जमानत मिल गई।

आरोपी महिला की जमानत रद्द करवाने के लिए दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका भी लगाई है। इस संबंध में कल पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होनी है। आरोपी महिला द्वारा सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई पर यौन दुराचार का आरोप लगाने के बाद मामला सुर्खियों में आया है। वहीं पीड़ित नवीन कुमार के परिजन अपने बेटे की जान की सुरक्षा को लेकर बेहद चिंतित हैं।

नवीन की मां मीना देवी गांव में ही सिलाई का काम कर अपने परिवार का भरण पोषण करती हैं। वही नवीन कुमार बहादुरगढ़ की एचएल सिटी में सुरक्षा गार्ड के तौर पर काम करता है। नवीन की मां का कहना है की आरोपी महिला काफी प्रभावशाली है और वह बार बार उन पर दबाव बना रही है। दिल्ली और हरियाणा के काफी प्रभावशाली लोग उनके घर जाकर तरह तरह के सवाल कर रहे हैं।

उनका कहना है कि आरोपी महिला उनके बेटे के पीछे एक बार बदमाश भी लगा चुकी है। जिससे वह बेहद परेशान हैं। इतना ही नहीं नवीन की मां का कहना है कि अगर उन्हें पहले से महिला के बारे में पता होता तो वे अपने बेटे को उसके खिलाफ शिकायत ही नहीं देने देती। बहरहाल नवीन की मां ने पुलिस से उनके पैसे वापस दिलवाने और  मामला शांत करवाने की गुहार लगाई है।