Breaking
बदलनी होंगी स्वास्थ्य क्षेत्र की प्राथमिकताएं: आम जनता की रोग प्रतिरोधक क्षमता में सुधार किया जाना आवश्यक राष्ट्रपति चुनाव: बेलारूस में लुकाशेंको छठी बार जीते, प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा बलों के साथ झड़प, एक की मौत ऑनलाइन परीक्षा : कश्मीर में धीमी गति की इंटरनेट सेवा छात्रों के लिए परेशानी का सबब पायलट-राहुल की मुलाकात से कांग्रेस का राजस्थान संकट सुलझ सकता है, मुख्यमंत्री गहलोत से होंगे मतभेद दूर बेरूत धमाके को लेकर उपजे जनाक्रोश के चलते लेबनान के प्रधानमंत्री ने पूरी कैबिनेट के साथ दिया इस्तीफा मुख्‍यमंत्रियों की बैठक में पीएम मोदी बोले, बाढ़ की पूर्व सूचना प्रणाली में नई तकनीक का उपयोग हो कांग्रेस सांसद के आरोपों पर पुरी का करारा पलटवार, बोले- बिना जानकारी के ना करें बात ICC बोर्ड बैठक रही बेनतीजा, नहीं बनी चेयरमैन के उम्मीदवार के नाम पर सहमति कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए मोदी सरकार के कदमों से 74 फीसद ग्रामीण संतुष्ट छह स्‍वदेशी स्वाति रडार खरीद रही सेना, 50 किमी के दायरे में दुश्‍मन के विमान को कर लेगा डिटेक्‍ट

Sonu Nigam का विवादों से रहा पुराना रिश्ता, एक ट्वीट के चलते मुंडवाना पड़ा था सिर, जानें उनकी 5 बड़ी कंट्रोवर्सी

नई दिल्ली। बॉलीवुड के फेमस सिंगर सोनू निगम अपने बेहतरीन आवाज और गानों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अबतक के आने करियर में न जानें के कितने सुपरहिट सॉन्ग दिए हैं। आज सोनू निगम का जन्मदिन है। उनका जन्म 30 जुलाई, 1973 को हरियाणा के फरीदाबाद में उनका जन्म हुआ था। आज सोनू निगम अपने परिवार और फैंस के साथ अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। सोनू निगम को जितना उनके गानों के लिए जाना जाता है उतना ही उनके विवादों के लिए भी। सोनू निगम और विवादों का चोली दामन का साथ रहा है। उन्हें सोशल मीडिया पर हमेशा ही बेबाक अंदाज से बोलते देखा जाता है। वह कई बार अपने इन्हीं बयानों के चलते मुसीबत में घिर चुके हैं। आज हम अपको सोनू ​निगम के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी 5 कॉन्ट्रोवर्सी पर बात करेंगे। तो चलिए जानते हैं…

टी-सीरीज कंपनी के साथ विवाद:

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से ही बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर एक बड़ी बहस छिड़ गई है। इसी बीच नेपोटिज्म को लेकर सोनू निगम ने भी टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार पर निशाना साधते हुए अपना एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो के जिरिए सोनू ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे। वहीं भूषण कुमार की पत्नी दिव्या कुमार घोषाल ने भी उन्हें पलटवार करते हुए सोशल मीडिया पर करारा जवाब दिया था।

अजान विवाद:

काफी समय पहले सोनू सोनू निगम को अजान पर एक आपत्तिजनक ट्वीट करना भारी पड़ गया था। इसके बाद उनकी मुश्किलें काफी बढ़ गईं थीं। अजान पर आपत्तिजनक ट्वीट करने के बाद उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज हो गया था। दरअसल, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘लाउडस्पीकर से दी जाने वाली अजान से उनकी नींद खराब होती है। वह इस धार्मिक कट्टरता को बर्दाश्त क्यों करें। ऐसा करना तो सरासर गुंडागर्दी है।’ बस फिर क्या था उनके इस ट्वीट ने बवाल मचा दिया था। इसके बाद उन्हें अपना सिर मुंडवा लिया और ट्विटर भी छोड़ दिया।

राधे मां वाला विवाद:

सोनू निगम को खुद को देवी का अवतार बताने वाली राधे मां का साथ देना भी काफी भारी पड़ा था। साल 2015 में सोनू निगम ने टि्वटर पर राधे मां को देवी काली मां का रूप बताया था। बस फिर क्या था इसी के बाद उन्हें जमकर ट्रोल किया गया था।

किसान सुसाइड मामला: 

साल 2015 में जब किसान के सुसाइड का मामला सामने आया था। उस वक्त सोनू ने कुमार विश्‍वास का समर्थन करते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा था कि अलग से आवाज डाली गई है। इसी के बाद वह कुमार विश्वास मुसीबत में फंस गए थे। वहीं सोनू पर भी लोगों का गुस्स जमकर फूटा था।

फ्लाइट में गाने पर विवाद:

एक बार सोनू निगम ने जेट एयरवेज में सफर के दौरान गाना था। जिसकी वजह से वह विवादों में फंस गए थे। यहीं नहीं उनकी वजह से क्रू मेंबर्स को निलंबित कर दिया गया था।