Breaking
बदलनी होंगी स्वास्थ्य क्षेत्र की प्राथमिकताएं: आम जनता की रोग प्रतिरोधक क्षमता में सुधार किया जाना आवश्यक राष्ट्रपति चुनाव: बेलारूस में लुकाशेंको छठी बार जीते, प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा बलों के साथ झड़प, एक की मौत ऑनलाइन परीक्षा : कश्मीर में धीमी गति की इंटरनेट सेवा छात्रों के लिए परेशानी का सबब पायलट-राहुल की मुलाकात से कांग्रेस का राजस्थान संकट सुलझ सकता है, मुख्यमंत्री गहलोत से होंगे मतभेद दूर बेरूत धमाके को लेकर उपजे जनाक्रोश के चलते लेबनान के प्रधानमंत्री ने पूरी कैबिनेट के साथ दिया इस्तीफा मुख्‍यमंत्रियों की बैठक में पीएम मोदी बोले, बाढ़ की पूर्व सूचना प्रणाली में नई तकनीक का उपयोग हो कांग्रेस सांसद के आरोपों पर पुरी का करारा पलटवार, बोले- बिना जानकारी के ना करें बात ICC बोर्ड बैठक रही बेनतीजा, नहीं बनी चेयरमैन के उम्मीदवार के नाम पर सहमति कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए मोदी सरकार के कदमों से 74 फीसद ग्रामीण संतुष्ट छह स्‍वदेशी स्वाति रडार खरीद रही सेना, 50 किमी के दायरे में दुश्‍मन के विमान को कर लेगा डिटेक्‍ट

रोहित-मयंक को आकाश चोपड़ा ने टेस्ट की दूसरी सबसे बेस्ट ओपनिंग जोड़ी बताई, पहले नंबर पर इन्हें रखा

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा व मयंक अग्रवाल की जोड़ी को मौजूदा वक्त में टेस्ट क्रिकेट में दूसरी बेस्ट ओपनिंग जोड़ी करार दिया। उन्होंने पिछले एक से दो साल के प्रदर्शन के आधार पर ये चयन किया है। आकाश चोपड़ा ने यूट्यूब चैनल पर टेस्ट क्रिकेट में ओपनर बल्लेबाज की भूमिका को लेकर अपनी राय देते हुए कहा कि अब टेस्ट ओपनर्स का स्तर घटा है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कुछ सफल ओपनर बल्लेबाजों की भी बात की।

उन्होंने कहा कि एक समय था जब टेस्ट क्रिकेट एक से बढ़कर एक बेहतरीन ओपनिंग पेयर्स थे। इनमें मैथ्यू हेडन-जस्टिन लैंगर, गौतम गंभीर-वीरेंद्र सहवाग, एलिएस्टर कुक-एंड्रयू स्ट्रॉस, ग्रीम स्मिथ-हर्शल गिब्स, डेसमंड हेंस-गार्डन ग्रीनिज शामिल थे। आकाश ने कहा कि इस वक्त टेस्ट क्रिकेट के ओपनर बल्लेबाज स्विंग होती गेंद से सामने संघर्ष करते नजर आते हैं। नई गेंद से गेंदबाज इन बल्लेबाजों पर आक्रमण करते हैं, लेकिन उनसे पास इसका कोई जवाब नहीं होता है। हालांकि उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोरी बर्न्स और डोम सिब्ले के बारे में कहा कि उनपर अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी।

आकाश चोपड़ा ने साउथ अफ्रीका के टेस्ट ओपनर एडिन मार्करम और डीन एल्गर के बारे में कहा कि एल्गर ने भारत में कुछ रन बनाए हैं, लेकिन इस जोड़ी का औसत 12.53 का है जो बहुत ही खराब है। इनका बेस्ट स्कोर 56 का रहा है। मार्करम का अपना औसत 25.6 का है और एल्गर का 29.3 का। जाहिर सी बात है जब उनका अपना बल्लेबाजी औसत कम है तो साझेदारी का औसत भी कम ही होगा।

आकाश चोपड़ा ने न्यूजीलैंड टेस्ट टीम की ओपनिंग जोड़ी टॉम लाथम और टॉम ब्लंडैल को मौजूदा समय का बेस्ट जोड़ी करार दिया। उन्होंने बताया कि टेस्ट में इन दोनों की औसत 47.14 का है और अपने घरेलू मैदान पर भी दोनों ने खूब रन बनाए हैं। टेस्ट में लाथम कै औसत 52.9 का है जबकि टॉम का 41.3 का जो काफी अच्छा है। आकाश ने कहा कि इन दोनों को मैंने मुश्किल हालात वाली जगहों पर भी रन बनाते देखा है और इसी वजह से मैंने इन्हें पहले स्थान पर रखा है।