गृहमंत्री के मास्क न पहनने पर कांग्रेस ने शिवराज को घेरा, पूछा क्या नरोत्तम पर होगी कार्रवाई?

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। सीएम शिवराज समेत कई विधायक व मंत्री भी इसकी चपेट में आ चुके हैं। कोरोना की बढ़ती रफतार को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सख्त आदेश दिए हैं कि चाहे व मंत्री हो या विधायक मास्क न पहनने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। लेकिन इस सबसे हटकर राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा अक्सर कोरोना की परवाह किए बिना मास्क भीड़ में पहुंच रहे हैं। इसे लेकर कांग्रेस नेता व राज्यसभा सासंद विवेक तन्खा ने निशाना साधा है और सवाल किया है कि आप ऐसी घोषणाएं क्यों करते हो जो पूरी न की जा सके

दरअसल, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा मास्क को लेकर हमेशा चर्चा में रहे हैं। उनके बहुत से फोटो सोशल मीडिया में सुर्खियों में रहे हैं जहां वे मास्क के बिना भीड़ वाले कार्यक्रम में शामिल हुए हो। चाहे वो अपने विधानसभा क्षेत्र दतिया के दौरे पर होंं या राजधानी भोपाल में रहते हों, बिना मास्क ही पहुंचे। जबकि सीएम शिवराज ने मास्क न लगाने वालों पर सख्ती बरतने के निर्देश दे रखे हैं। लेकिन कानून की पालना कराने वाले खुद नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

इसे लेकर सांसद विवेक तन्खा ने ट्वीट करते हुए पूछा कि सीएम साहिब आप ऐसी घोषणाएं क्यों करते है जो आप कभी पूरा नहीं कर सकते। क्या आप प्रदेश के ग्रह मंत्री ⁦डॉ.नरोत्तम मिश्रा जो कभी मास्क लगाए नहीं दिखे, उन पर कार्यवाही की कल्पना भी कर सकते है? कुछ समझदार लोग मास्क नहीं लगाना अपनी पहचान समझते है।

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के प्रवक्ता नरेद्र सिंह सलूजा ने भी इस मुद्दे को उठाया था और सीएम शिवराज सिंह चौहान से कहा, ‘शिवराज जी आप कोरोना संक्रमित हो गए, आपके तीन मंत्री, कई विधायक संक्रमित हो गए, कई आरएसएस नेता और संगठन मंत्री संक्रमित हो गए, रोज़ यह आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। जबकि मोदी जी और आप रोज़ कहते हो मास्क लगाओ, दो गज की दूरी रखो। लेकिन आपके गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा इन नियमों को कब अमल में लाएंगे ?’

वहीं इसके साथ ही सलूजा ने घोषणा की कि जो भाजपा नेता, मंत्री नरोत्तम मिश्रा को सलाह देकर उन्हें नियमित तौर पर मास्क पहनने, दो गज की दूरी रखने, कोरोना के प्रोटोकॉल और दिशा-निर्देश का पालन करने के लिए प्रेरित करेगा, कांग्रेस उसे प्रदेश की जनता के हित में किए गए एक अच्छे कार्य के लिए 11,000 रुपये की राशि इनाम के रूप में देगी।