Breaking
बदलनी होंगी स्वास्थ्य क्षेत्र की प्राथमिकताएं: आम जनता की रोग प्रतिरोधक क्षमता में सुधार किया जाना आवश्यक राष्ट्रपति चुनाव: बेलारूस में लुकाशेंको छठी बार जीते, प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा बलों के साथ झड़प, एक की मौत ऑनलाइन परीक्षा : कश्मीर में धीमी गति की इंटरनेट सेवा छात्रों के लिए परेशानी का सबब पायलट-राहुल की मुलाकात से कांग्रेस का राजस्थान संकट सुलझ सकता है, मुख्यमंत्री गहलोत से होंगे मतभेद दूर बेरूत धमाके को लेकर उपजे जनाक्रोश के चलते लेबनान के प्रधानमंत्री ने पूरी कैबिनेट के साथ दिया इस्तीफा मुख्‍यमंत्रियों की बैठक में पीएम मोदी बोले, बाढ़ की पूर्व सूचना प्रणाली में नई तकनीक का उपयोग हो कांग्रेस सांसद के आरोपों पर पुरी का करारा पलटवार, बोले- बिना जानकारी के ना करें बात ICC बोर्ड बैठक रही बेनतीजा, नहीं बनी चेयरमैन के उम्मीदवार के नाम पर सहमति कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए मोदी सरकार के कदमों से 74 फीसद ग्रामीण संतुष्ट छह स्‍वदेशी स्वाति रडार खरीद रही सेना, 50 किमी के दायरे में दुश्‍मन के विमान को कर लेगा डिटेक्‍ट

विराट कोहली के खिलाफ मद्रास हाई कोर्ट में केस दर्ज, ‘ऑनलाइन जुआ’ को बढ़ावा देने का आरोप

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के खिलाफ मद्रास हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। विराट पर ऑनलाइन गैंबलिंग यानी ऑनलाइन जुआ को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है और उन्हें गिरफ्तार करने की भी मांग की गई है। विराट कोहली के अलावा एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया के खिलाफ भी यही आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराई गई है।

चेन्नई के एक वकील द्वारा दायर याचिका में याचिकाकर्ता ने एमएचसी से ऑनलाइन जुआ खेलने पर प्रतिबंध लगाने के लिए निर्देश देने की मांग की है, जिसमें कहा गया है कि युवा इसके आदी हो रहे हैं। याचिका में आगे कहा गया है कि ऑनलाइन जुआ कंपनियां विराट कोहली और तमन्ना जैसे सितारों का इस्तेमाल युवाओं का ब्रेनवॉश करने के लिए कर रही हैं और इसलिए, दोनों को इसके लिए गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्होंने एक ऐसे नौजवान के मामले का भी जिक्र किया, जिसने आत्महत्या कर ली थी क्योंकि वह ऑनलाइन जुए के लिए लिए गए पैसे वापस नहीं कर सकता था।

आपको बता दें कि इन दिनों ऑनलाइन मैच खेले जाते हैं और इनका प्रमोशन क्रिकेट स्टार भी करते नजर आते हैं। विराट भी ऑनलाइन गेम्स को प्रमोट करते हैं। इन दिनों विराट कोहली भी अन्य भारतीय क्रिकेटरों की तरह अपने घर में ही हैं और आइपीएल के 13वें सीजन की डेट आने के बाद उसकी तैयारी कर रहे हैं। आइपीएल 2020 की शुरुआत इस साल यूएई में 19 सितंबर से होगी और इसका फाइनल 8 नवंबर को खेला जा सकता है। हालांकि फाइनल को लेकर ये कहा जा रहा है कि इसे 10 नवंबर को आयोजित कराया जा सकता है।

यूएई में आइपीएल खत्म हो जाने के बाद भारतीय टीम वहीं से सीधे ऑस्ट्रेलिया दौरे से लिए रवाना हो जाएगा। ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है और उसके बाद दोनों देशों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।