Breaking
बदलनी होंगी स्वास्थ्य क्षेत्र की प्राथमिकताएं: आम जनता की रोग प्रतिरोधक क्षमता में सुधार किया जाना आवश्यक राष्ट्रपति चुनाव: बेलारूस में लुकाशेंको छठी बार जीते, प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा बलों के साथ झड़प, एक की मौत ऑनलाइन परीक्षा : कश्मीर में धीमी गति की इंटरनेट सेवा छात्रों के लिए परेशानी का सबब पायलट-राहुल की मुलाकात से कांग्रेस का राजस्थान संकट सुलझ सकता है, मुख्यमंत्री गहलोत से होंगे मतभेद दूर बेरूत धमाके को लेकर उपजे जनाक्रोश के चलते लेबनान के प्रधानमंत्री ने पूरी कैबिनेट के साथ दिया इस्तीफा मुख्‍यमंत्रियों की बैठक में पीएम मोदी बोले, बाढ़ की पूर्व सूचना प्रणाली में नई तकनीक का उपयोग हो कांग्रेस सांसद के आरोपों पर पुरी का करारा पलटवार, बोले- बिना जानकारी के ना करें बात ICC बोर्ड बैठक रही बेनतीजा, नहीं बनी चेयरमैन के उम्मीदवार के नाम पर सहमति कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए मोदी सरकार के कदमों से 74 फीसद ग्रामीण संतुष्ट छह स्‍वदेशी स्वाति रडार खरीद रही सेना, 50 किमी के दायरे में दुश्‍मन के विमान को कर लेगा डिटेक्‍ट

TN सरकार से मदुरै के रंगन ने की केरल की भांति हाथियों को मुफ्त खाना देने की मांग, बोले- कोरोना से मुसीबत में

मदुरै। तमिलनाडु के सिटी मदुरै के निवासी रंगन, चार पीढ़ियों से हाथी की सेवा कर रहे हैं। वह दो हाथियों के मालिक हैं और कह रहे हैं कि COVID महामारी से भारी कठिनाई का सामना उन्हें करना पड़ रहा है। वह कहते हैं, ‘मेरे 2 हाथियों को मंदिर के आयोजनों, शादियों और सरकार के कार्यों में शामिल किया जाता था, इससे जो कमाई होती थी उससे इनकी देखभाल की जाती थी, लेकिन अब कोई आय नहीं है। जिससे बड़ा संकट हमारे और हाथियों के लिए खड़ा हो गया है।

रंगन कहते हैं कि हम पिछले चार महीने से किसी तरह हाथियों को खाना खिला रहे हैं। तमिलनाडु सरकार को हाथियों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराना चाहिए, ठीक वैसे ही जैसे केरल में होता है। बता दें कि कोरोना काल में मनुष्यों और जानवरों दोनों के लिए ही मुसीबत आन पड़ी है।

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के रिकॉर्ड 55 हजार से अधिक मामले आए हैं। इसके साथ देश में कोरोना का आंकड़ा 16 लाख पहुंच गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय(Union Health and Welfare Ministry) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के अब तक के सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 55,079 मामले सामने आए हैं। इस दौरान देश में कोरोना के कारण 779 लोगों की मौत हुई हैं।

हालांकि देश में कोरोना के मामले जितनी तेजी से बढ़ रहे हैं उसके साथ ही ठीक हुए मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। देश में अब तक साढ़े दस लाख से अधिक लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों पर अगर गौर करें तो देश में फिलहाल कोरोना वायरस के अब तक कुल 16 लाख 38 हजार 871 मामले सामने आ चुके हैं। इन मामलों में फिलहाल 5 लाख 45 हजार 318 एक्टिव केस हैं, वहीं देश में कोरोना से अब तक 10 लाख 57 हजार 806 लोग ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना से अब तक कुल मौत का आंकड़ा 35,747 तक जा पहुंचा है।