IPL 2020: आधा आइपीएल टूर्नामेंट खत्म, चेन्नई सुपर किंग्स का हाल बेहाल, पंजाब सबसे फिसड्डी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट के 13वें सीजन का पहला पड़ाव खत्म चुका है। सभी आठ टीमों ने अपने अपने सात मुकाबले खेल लिए हैं, मतलब है कि आधा आइपीएल 2020 खत्म हो चुका है। टूर्नामेंट की ताकतवर टीमों में शुमार चेन्नई सुपर किंग्स का हाल शुरुआती मुकाबलों में बेहद खराब रहा है। मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस टॉप पर बनी हुई है तो दिल्ली की टीम दूसरे स्थान पर है।

आधा आइपीएल टू्र्नामेंट खत्म हो चुका है और पहले हाफ के बाद अंक तालिका पर नजर डाले तो मुंबई पहले तो पंजाब आखिरी पायदान पर है। सात मैच खेल चुकी सभी टीमों में पंजाब को सबसे ज्यादा 6 हार मिली है जबकि मुंबई, दिल्ली और बैंगलोर ने दो-दो मैच गंवाया है।

आधा IPL 2020 खत्म, कैसा है टीमों का हाल

पहले हाफ के बाद मुंबई की टीम टॉप पर बनी हुई है। टीम ने अब तक कुल 7 मुकाबले खेले हैं जिसमें से पांच में उसे जीत मिली है तो 2 मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। टीम के पास 10 अंक हैं और नेट रन रेट +1.327 का है।

दूसरा स्थान नए जोश में उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने हासिल किया है। सात मैच खेलने के बाद 5 जीत और दो हार के साथ दिल्ली के पास भी 10 अंक है लेकिन नेट रन रेट की वजह से वह मुंबई से पिछड़ गई है। तीसरे नंबर पर बैंगलोर ने भी 7 मैच खेलकर दिल्ली और मुंबई के जितनी ही जीत हासिल की है लेकिन बेहतर नेट रन रेट की वजह से दोनों टीमों उनके आगे है।

चौथा स्थान कोलकाता के पास है जिसने 7 मैच खेलकर 4 में जीत हासिल 8 अंक बनाए हैं। हैदराबाद की टीम पांचवें नंबर पर है और उसने 7 में से तीन में जीत दर्ज किए हैं। राजस्थान की टीम के खाते में भी 3 जीत हैं और वह छठे स्थान पर है। सातवां नंबर चेन्नई सुपर किंग्स का आता है जिसने अब तक 7 मैच खेलने के बाद सिर्फ दो जीत हासिल की है। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के खाते में एक ही जीत है और वह सबसे नीचे हैं।