हरिमोहन मीना आईएएस में पदौन्नत

राजेश शर्मा
सवाई माधोपुर, 27 अक्टूबर — नादौती तहसील के गांव मोट्या का पुरा निवासी हरिमोहन मीना पुत्र स्व.मीठ्यालाल मीना का राजस्थान प्रशासनिक सेवा से भारतीय प्रशासनिक सेवा ( आईएएस) में पदोन्नति पर गांव एवं तहसील क्षेत्र में खुशी की लहर है।
जय मीनेष सेवा समिति गोट्या का पुरा के अनुसार हरिमोहन मीना ने 10 वीं गुढाचंद्रजी एवं 12 वीं की परीक्षा नादौती के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय से प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण की थी। उन्होंने राजस्थान कॉलेज जयपुर से इतिहास, राजनीति विज्ञान एवं अंग्रेजी साहित्य में स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण की। मीना शुरू से ही पढाई में मेघावी छात्र रहे है। पिता की बचपन में ही मृत्यु हो जाने एवं घर में विपरीत परिस्थितियों के होते हुए भी कडी मेहनत, लगन से पहले राजस्थान प्रशासनिक सेवा में चयनित होकर ( वर्ष 1994), अब भारतीय प्रशासनिक सेवा में पदोन्नति पाकर जो मुकाम हासिल किया है, वह हर छात्र का सपना होता है। मीना सादगी, सरलता, लगन, कडी मेहनत एवं ईमानदारी के लिए जाने जाते है। बुरे वक्त में इनके चाचा मीश्र्या लाल मीना ने हमेशा साथ निभाया एवं हौंसला बढाया।
गांव मोट्या का पुरा, लाहपुरा, रिंगसपुरा, इनकी ससुराल रौंसी सहित पूरे तहसील क्षेत्र में मीना के भारतीय प्रशासनिक सेवा में पदोन्नति होने पर खुशी की लहर है। मीना की लगभग 8 साल की सेवा और होने से गांव एवं तहसील क्षेत्र की उन्नति में योगदान की आशा बढी है।