Hrithik Roshan Birthday : वॉर से लेकर सुपर 30 तक, जब ऋतिक ने अपने लुक और एक्टिंग से फैन्स को किया इम्प्रेस

 

बॉलीवुड में ग्रीक गॉड के नाम से मशहूर ऋतिक रोशन 10 जनवरी को अपना 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उन्होंने पिछले 20 सालों में अपने काम से फैन्स के दिलों में खास जगह बनाई है। लोग ऋतिक की एक्टिंग ही नहीं बल्कि उनके डांस मूव्स के भी दीवाने हैं। आज इस खास मौके पर ऋतिक की उन फिल्मों के बारे में बात करेंगे, जिसमें उन्होंने अपनी एक्टिंग और लुक से फैन्स को इम्प्रेस किया है।

कोई…मिल गया
फिल्म कोई मिल गया में ऋतिक रोशन के किरदार रोहित मेहरा को बहुत पसंद किया गया। उन्होंने फिल्म में स्पेशली एबल्ड लड़के का रोल किया था, जिसे एलियन से पावर मिलता है। ऋतिक ने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया था। उनकी शानदार एक्टिंग की झलक इस फिल्म में दिखती है।

लक्ष्य
ऋतिक रोशन ने फिल्म लक्ष्य में एक आर्मी ऑफिसर का किरदार प्ले किया था। इस रोल के लिए ऋतिक रोशन को फैन्स से खूब प्रशंसा मिली थी। इस फिल्म का निर्देशन फरहान अख्तर ने किया था।

जोधा अकबर
पीरियड-ड्रामा फिल्म जोधा-अकबर में ऋतिक रोशन ने मुगल बादशाह अकबर की भूमिका निभाई थी। फिल्म में उन्होंने इस किरदार को बखूबी निभाया था। ऋतिक अपने रोल के जरिए एक बार फैन्स का दिल जीतने में कामयाब साबित हुए।

गुजारिश
फिल्म गुजारिश में ऋतिक रोशन ने एक पैरालाइज्ड जादूगर का रोल किया, जो अपनी लाइफ खत्म करना चाहता है। इस फिल्म के लिए उन्होंने अपना वजन भी बढ़ाया था। फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं चली, लेकिन ट्रांसफॉर्मेशन और एक्टिंग के लिए उन्हें खूब वाहवाही मिली।

कृष
फिल्म कृष, ‘कोई मिल गया’ का सीक्वल है। इसमें ऋतिक रोशन एक सुपरहीरो के रोल में नजर आए। फिल्म में उनके लंबे बालों वाले लुक को पसंद किया गया। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म में कई हैरतअंगेज स्टंट और फाइट सीक्वेंस किए, जिसे देखकर फैन्स भी चौंक गए।

सुपर 30
ऋतिक रोशन ने एक बार फिल्म अपनी एक्टिंग स्किल्स फिल्म सुपर 30 में दिखाई। फिल्म में उन्होंने गणितज्ञ आनंद कुमार का रोल प्ले किया जो, गरीब बच्चों को मुफ्त में आईआईटी की तैयारी करवाता है। रोल में फिट बैठने के लिए उन्होंने बिहारी एक्सेंट के लिए खूब मेहनत की थी।

वॉर
साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म वॉर ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड ध्वस्त किए। कई देशों के खूबसूरत लोकेशन में शूट हुई इस फिल्म में ऋतिक ने अपने लुक और एक्टिंग से फैन्स का दिल जीत लिया। इस फिल्म में उन्होंने आर्मी इंटेलिजेंस ऑफिसर का रोल प्ले किया था, जिसे खूब तारीफ मिली।