ICC पोल में इमरान खान को मिली कोहली पर जीत को पाकिस्तान न्यूज चैनल ने बताया बड़ी ब्रेकिंग, ट्विटर पर जमकर किया फैन्स ने ट्रोल

आईसीसी (ICC) द्वारा किए गए बेस्ट क्रिकेट कप्तान के एक पोल में इमरान खान को मामूली अंतर से मिली विराट कोहली के ऊपर जीत को पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल ने बड़ी ब्रेकिंग के तौर पर दिखाया। जिसके बाद ट्विटर पर लोगों ने इसको लेकर जमकर मजे लिए हैं और चैनल को जमकर ट्रोल किया है। आईसीसी ने हाल में ही चार क्रिकेटरों का नाम लिखते हुए तमाम क्रिकेट फैन्स के लिए एक पोल चलाया था और इन चारों के लिए वोट करने को कहा था। इस पोल में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान विराट कोहली को पछाड़ने में कामयाब रहे और सबसे ज्यादा वोट हासिल करने वाले क्रिकेटर बने। इमरान खान और कोहली के अलावा, इस पोल में एबी डिविलियर्स और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मेग लैनिंग का नाम भी शामिल था।

आईसीसी की इस पोल में इमरान खान को 47.3  प्रतिशत वोट मिले थे, जबकि विराट कोहली को 46.2 प्रतिशत वोट हासिल हुए थे। इन दोनों के अलावा, एबी डिविलियर्स और मैग लैनिंग को ज्यादा वोट नहीं मिले। इस पोल में कोहली और इमरान खान के बीच में ही जबर्दस्त ट्क्कर देखने को मिली, जिसमें आखिरी में बाजी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के हाथ लगी। इमरान खान की इस जीत को पाकिस्तान के एक चैनल ने बढ़-चढ़कर दिखाया और इसको बड़ी ब्रेकिंग तक बता दिया। चैनल की इस हरकत के बाद ट्विटर पर लोगों ने चैनल को जमकर लताड़ा और मजे भी लिए।

गौरतलब है कि इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट  टीम ने साल 1992 में वर्ल्ड कप को अपने नाम किया था। उस विश्व कप में इमरान खान का बतौर ऑलराउंडर प्रदर्शन भी बेमिसाल रहा था। विराट कोहली की बात करें तो वह इस समय क्रिकेट से दूर हैं और हाल में ही एक बेटी के पिता बने हैं, जिसकी जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए लोगों को दी थी। कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए एडिलेड टेस्ट मैच के बाद पैटरनिटी लीव के चलते भारत वापस लौट आए थे. उनकी गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे टीम की अगुवाई कर रहे हैं।