दो साल बाद हुई क्रिस गेल की वेस्टइंडीज में वापसी, बोले- टीम के लिए किसी नम्बर पर बल्लेबाजी करने को तैयार

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में विश्व के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने नेशनल टीम में वापसी को लेकर कहा है कि वह सच में वेस्ट इंडीज के लिए खेलना चाहते हैं, क्योंकि उनका दिल यहीं बसता है। नेशनल ड्यूटी निभाने के लिए पाकिस्तान सुपर लीग 2021 को बीच में छोड़ कर स्वदेश रवाना हुए गेल ने सोमवार को यह स्वीकारा कि उनके अंदर वेस्ट इंडीज के लिए खेलने का जुनून और इच्छा अब भी उतनी ही है जितनी पहले थी। उन्होंने कहा, उन्हें जिस भी नम्बर पर बल्लेबाजी करने को कहा जाएगा वहां अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने कहा, ”मैंने सच में क्रिकेट से दूर जाने के बारे में सोच लिया था, लेकिन प्रशंसकों ने उन्हें ऐसा न करने और जहां तक संभव हो सके खेलने के लिए कहा, इसलिए मैंने फैसला किया कि मैं खेलना जारी रखूंगा। मैं नेशनल टीम में खेलने के बारे में नहीं सोच रहा था। मेरे मन में था कि मैं फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलूं और जितना संभव हो सके लोगों का मनोरंजन करूं।”

श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले गेल ने कहा, ”जब मुझे फोन आया और पूछा गया कि क्या मैं खेलने के लिए इच्छुक हूं तो मैंने कहा हां, मैं वेस्ट इंडीज के लिए खेलना चाहता हूं, क्योंकि मेरा दिल यहीं है। मैं इस समय वेस्ट इंडीज क्रिकेट से संबंधित किसी भी चीज को ठुकराने वाला नहीं हूं, इसलिए मैं विश्व कप में भाग लेने वाली टीम का हिस्सा बनने के लिए पाकिस्तान से वापस आ गया, ताकि हम टीम में एकता बनाते हुए टी-20 वर्ल्ड कप जीत सकें।”

41 वषीर्य गेल ने कहा, ”यह अपनी इच्छाशक्ति है। मन अभी भी मैदान में रहना  चाहता है और अभी भी बल्लेबाजी के दृष्टिकोण से चल रहा है और अभी  भी मजा आ रहा है। मेरी इच्छाशक्ति ही मुझे खेलने के लिए अतिरिक्त उर्जा  देती है। अगर मेरा मन ही न करे तो फिर बड़ा सवालिया  निशान खड़ा हो जाएगा, लेकिन अभी मानसिकता बदली नहीं है। मैं सीरीज जीतकर  शुरुआत करना चाहता हूं, लेकिन बड़ा मकसद मेरे टीम में रहते  हुए तीन टी20 ट्राॅफी हासिल करना है। यह वो लक्ष्य है जो मैं टी20 विश्व  कप जीतकर अपने दिमाग में सेट कर रहा हूं। भविष्य में हमारे पास काफी सीरीज  हैं और काफी क्रिकेट है। हम कोशिश करेंगे कि जितनी संभव हो सके उतनी  सीरीज जीतें।”

गेल ने अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर कहा,”यह कोई समस्या नहीं है। मैं स्पिन और तेज गेंदबाजी खेलने में अच्छा हूं,  क्योंकि मैं सलामी बल्लेबाज हूं, लेकिन टीम में मुझे जो भी भूमिका मिलेगी  मैं उसे निभाने के लिए तैयार हूं। हमने पूरी तरह से इस पर चर्चा नहीं की  है, लेकिन मैं आगे बढ़ कर इस पर बात करूंगा और इस सीरीज को जीताने के  लिए हर संभव प्रयास करूंगा। अगर ओपनिंग करने को मिलती है तो मैं तैयार हूं। नंबर तीन या पांच पर भी मैं  उतना ही ठीक हूं और अभी भी दुनिया में नंबर पांच और तीन का सर्वश्रेष्ठ  बल्लेबाज बन कर दिखाऊंगा।”

वेस्ट इंडीज और श्रीलंका के बीच आगामी तीन मार्च को पहले टी20 मैच के साथ सीरीज शुरू होगी। दोनों के बीच तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। सात मार्च को टी20 सीरीज के समापन के बाद 10 मार्च से वनडे सीरीज शुरू होगी, जबकि 21 और 29 मार्च को दो टेस्ट खेले जाएंगे।