MP: टीम ने जीता मैच, तो ‘मैन ऑफ द मैच’ बने खिलाड़ी को मिला पुरस्कार के रुप में 5 लीटर पेट्रोल

भोपाल –

देशभर में पेट्रोल-डीजल के कीमतों ने आसमान छू लिया है। इस बीच लोग तमाम तरीकों से इसका जमकर विरोध कर रहे हैं। इस बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का विरोध करने का एक बड़ा ही अनोखा तरीका देखने को मिला है। दरअसल भोपाल में हुए एक क्रिकेट मैच के बाद जिस खिलाड़ी को ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड दिया गया, उसे पुरस्कार के रुप में कोई बड़ी ट्रॉफी, गाड़ी या पैसे नहीं बल्कि पांच लीटर पेट्रोल दिया गया।

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता मनोज शुक्ला ने भोपाल में एक स्थानीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया था। रविवार को इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच हुआ। जिसमें सनराइजर्स इलेवन और शगीर तारिक इलेवन की टीमें आपस में भिड़ी। टूर्नामेंट के इस फाइनल मुकाबले को सनराइजर्स इलेवन ने जीत लिया। फाइनल मुकाबले में जीतने वाली टीम सनराइजर्स इलेवन के खिलाड़ी सलाउद्दीन अब्बासी को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

लेकिन लोग तब हैरान हो गए जब सलाउद्दीन अब्बासी को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड देने के लिए मंच पर बुलाया गया और उन्हें 5 लीटर पेट्रोल से भरा हुआ एक गैलन थमा दिया गया। इसे देख वहां मौजूद लगने हंसने लगे। इसके बाद टूर्नामेंट के आयोजक मनोज शुक्ला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का विरोध करने का इससे अच्छा तरीका और मौका कोई नहीं हो सकता है।

पेट्रोल का जो गैलन खिलाड़ी को दिया गया, उस पर लिखा हुआ था, ‘मोदी ब्रांड अनमोल पेट्रोल, 5 लीटर की कीमत 510 रुपये।’ साथ ही पीएम मोदी की एक तस्वीर भी इस पर लगाई गई थी।

आपको बता दें कि एमपी के कई इलाकों में प्रीमियम पेट्रोल 100 रुपये के पार है, वहीं साधारण पेट्रोल की कीमत 98 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच चुका है। अब मैच के बाद पुरस्कार समारोह में हुआ यह वाकया सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और लोग इस पर अलग-अलग राय रखते हुए इसे खूब शेयर भी कर रहे हैं।