हिमाचल प्रदेश के चंबा में गहरी खाई में लुढ़की बस, 8 लोगों की मौत, भीषण हादसे में बीनने पड़े परखच्चे

 

हिमाचल प्रदेश में चंबा जिले के में बुधवार सुबह एक भीषण सड़क हादसे ने सब के दिलों को हिलाकर रख दिया। एक बस के सड़क से फिसलकर गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई और कम से कम 13 घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि हादसा इतना खतरनाक था कि छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो ने चंबा से 60 किलोमीटर दूर टिसा के एक अस्पताल में रास्ते में दम तोड़ दिया। निजी बस से जुड़ा यह हादसा बौंसी-तीसा रोड पर हुआ।

चम्बा के पुलिस अधीक्षक एस. अरुल कुमार ने बताया कि हादसा बुधवार सुबह तीसा उपमंडल में हुआ। तीसा के खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) महिंदर सिंह ने कहा कि बस की चपेट में आने से गांव वाले लोग घटनास्थल पर भाग गए और पीड़ितों को बचाने लगे। “प्रशासन ने दुर्घटनास्थल पर टीमों को भी रवाना किया है। बचाव जारी है, उन्होंने कहा कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। साथ ही यह भी कहा कि घायलों में से 13 को तीसा अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें से चार को चंबा के मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेफर किया गया है।

मुख्यमंत्री ने हादसे पर दुख प्रकट करते हुए सदन को बताया कि तीसा में कॉलोनी मोड़ के पास सुबह करीब सवा 10 बजे एक बस के 200 मीटर गहरे खड्ड में गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई।