IPL 2021 KKR vs MI: रोहित शर्मा ने डेविड वॉर्नर और शिखर धवन को छोड़ा पीछे, विराट कोहली इस मामले में टॉप पर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में सबसे ज्यादा रन अभी तक विराट कोहली के बल्ले से निकले हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट ने 193 मैचों में 39.13 की औसत से कुल 5911 आईपीएल रन बनाए हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित शर्मा ने मंगलवार को शिखर धवन और डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ते हुए टॉप-3 बल्लेबाजों में अपनी जगह बना ली है। रोहित ने मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 43 रनों की अहम पारी खेली और इसके साथ ही वह सबसे ज्यादा रन के मामले में वॉर्नर और धवन दोनों से ही आगे निकल गए।

वॉर्नर के खाते में 5257, जबकि शिखर धवन के खाते में 5282 आईपीएल रन दर्ज हैं। रोहित के खाते में अब 5292 आईपीएल रन हो गए हैं। उनसे आगे सुरेश रैना और विराट कोहली ही हैं। रैना के खाते में 5422 आईपीएल रन दर्ज हैं। रोहित ने केकेआर के खिलाफ 32 गेंद पर 43 रनों की पारी खेली और इस दौरान तीन चौके और एक छक्का लगाया। रोहित ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी निभाई।

केकेआर ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस को बल्लेबाजी का न्योता दिया। मुंबई इंडियंस की पूरी टीम 20 ओवर में 152 रनों पर ऑलआउट हो गई। आंद्रे रसेल ने पांच विकेट झटके, जबकि सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस की ओर से 56 रन बनाकर बेस्ट स्कोरर रहे। जवाब में केकेआर 20 ओवर में सात विकेट पर 142 रन ही बना सका और 10 रन से मैच गंवा दिया। मुंबई इंडियंस की ओर से राहुल चाहर ने चार विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।