पूर्वोत्तर रेलवे के स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पर रोक, केवल एक गेट से जांच के बाद प्रवेश और निकासी

वाराणसी

कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए रेलवे की तरफ से भी सतर्कता बरती जा रही है। रेलवे स्टेशन पर आने वाले लोगों की संख्या को नियंत्रित करने के उद्देश्य से पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने वाराणसी मंडल के सभी स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी है।

इसके साथ ही वाराणसी मंडल के प्रामुख स्टेशनों की सीमाएं सील कर दी गई है, स्टेशनों में केवल एकल प्रेवश द्वार से कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही प्रवेश दिया जा रहा है। स्टेशनों में प्रवेश करने और बाहर निकलने वाले प्रत्येक यात्री को थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। जिला प्रशासन के सहयोग से स्टेशनों पर बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है तथा संदिग्ध यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच भी कराई जा रही है।

इसके अतिरिक्त वाराणसी मंडल द्वारा स्टेशनों पर रेल यात्रियों के लिए स्टेशन परिसर में यात्रियों की जागरूकता हेतु कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं टीकाकरण हेतु जगह-जगह जागरूकता सम्बन्धी संदेश पोस्टरों के माध्यम से प्रदर्शित किये जा रहे हैं । इसके अतिरिक्त जागरूकता संदेशो का प्रसारण ऑटो एनाउंसमेंट सिस्टम के माध्यम से निरन्तर किया जा रहा है। जनसम्पर्क अधिकारी अशोक कुमार ने कहा कि भारतीय रेल आपकी सेवा में हमेशा की तत्पर है। यात्रीगण आवश्यकता पड़ने पर भारतीय रेल के हेल्प लाइन नम्बर-139 सम्पर्क कर सकते हैं।