150 का लक्ष्य बचाने के लिए आरसीबी कप्तान विराट कोहली ने ऐसे किया टीम को प्रेरित

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने जिस तरह से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 150 रनों के लक्ष्य का बचाव किया, उसके बाद से कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ हो रही है। विराट की कप्तानी जबर्दस्त कप्तानी को लेकर तमाम तरह के कमेंट्स किए जा रहे हैं। मैच के बाद विराट ने बताया कि उन्होंने किस तरह से टीम को 150 रनों के लक्ष्य का बचाव करने के लिए प्रेरित किया था। उन्होंने बताया कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गेंदबाजी से पहले उन्होंने साथी खिलाड़ियों से क्या कुछ कहा था।

मैच के बाद विराट ने कहा, ‘मैं उतना थका हुआ नहीं हूं जितना गर्व महसूस कर रहा हूं। यह हमारे लिए शानदार मैच था और मुझे लगता है यहां से चीजें और मुश्किल होती जाएंगी। हम जीत को लेकर ओवर-एक्साइटेड नहीं हैं। मैंने टीम के साथियों से कहा था अगर हमें 149 रनों तक पहुंचने में संघर्ष करना पड़ा है, तो यह विरोधी टीम के लिए भी मुश्किल होगा। मुझे पूरा भरोसा था कि हम 150 के लक्ष्य के साथ जीत सकते हैं। दबाव में हमने जो रणनीति अपनाई वह कारगर साबित हुई। पुरानी गेंद के साथ इस विकेट पर बल्लेबाजी करना और मुश्किल होता जा रहा था।’

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का छठा मैच आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीता और आरसीबी को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। आरसीबी ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 149 रन बनाए और जीत के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा, जवाब में डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी और आरसीबी ने मैच छह रनों से अपने नाम कर लिया।