बीमारी की वजह से रुपाली गांगुली के लिए प्रेग्नेंसी हो गई थी मुश्किल, बेटे के जन्म को मानती हैं चमत्कार

सीरियल ‘अनुपमा’ की मुख्य अभिनेत्री रुपाली गांगुली ने कोरोना को मात दे दी है और अब वो परिवार के साथ वक्त बिता रही हैं। रुपाली का ये सीरियल टीआरपी लिस्ट में टॉप पर रहने वाला शो है। लंबे समय तक छोटे पर्दे से दूर रहने के बाद एक बार फिर से वो छाई हुई हैं। अब एक इंटरव्यू में रुपाली ने अपनी स्वास्थ्य समस्याओं से लेकर करियर से ब्रेक लेने तक के तमाम सवालों के जवाब दिए।

प्रेग्नेंसी में आ रही थीं मुश्किलें
रुपाली को प्रेग्नेंसी में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। कई डॉक्टरों के चक्कर लगाने के बाद उनका बेटा हुआ। जिसे वो किसी चमत्कार से कम नहीं मानतीं। आरजे सिद्धार्थ कनन के साथ इंटरव्यू में रुपाली कहती हैं कि ‘मुझे थायराइड की बहुत बड़ी समस्या थी जिससे फर्टिलिटी में गिरावट आ गई थी। कई समस्याएं थीं फिर मैंने बहुत से डॉक्टरों को दिखाया। मेरा बेटा मेरे लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है।‘

इस वजह से टीवी से रहीं दूर
पिछले कुछ साल टीवी से दूर रहने के सवाल पर रुपाली कहती हैं कि ‘मेरा उद्देश्य था शादी करना और बच्चा पैदा करना। ये मेरा उद्देश्य था लाइफ का। और आखिरकार मैं मां बन गई थी। उसके बाद बहुत परेशानियां भी हुईं ऐसा लगा नहीं हो सकता। बच्चे के बाद दिक्कतें थीं।‘
रुपाली ने बताया कि बेटे के जन्म के बाद उन्हें और जिंदगी में कुछ नहीं चाहिए था। वह अभिनय को मिस नहीं कर रही थीं। लंबे समय बाद जब उनके पास ‘अनुपमा’ का ऑफर आया तो उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया।

रुपाली का करियर
रुपाली गांगुली ने सात साल की उम्र में साल 1985 में फिल्म ‘साहेब’ में काम किया था। साल 2000 में उन्होंने सीरियल ‘सुकन्या’ से टीवी पर डेब्यू किया। इसके बाद वह ‘संजीवनी’, ‘भाभी’, ‘साराभाई वर्सेस साराभाई’ और ‘परवरिश’ में काम कर चुकी हैं।
बता दें कि साल 2013 में रुपाली ने बिजनेसमैन अश्विन के वर्मा के साथ शादी की। 2015 में उनका एक बेटा रुद्रांश पैदा हुआ।