भारत में नहीं होंगे IPL 2021 के बचे हुए मुकाबले, BCCI प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने किया कंफर्म

आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद तमाम क्रिकेट फैन्स के मन में बस यही सवाल है कि टूर्नामेंट के बाकी बचे हुए मुकाबले कब और कहां खेले जाएंगे। क्या इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बचे हुए मैच भारत में होंगे या फिर यह किसी दूसरे देश में खेले जाएंगे। इन सभी सवालों के जवाब बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने देते हुए कंफर्म किया है कि आईपीएल के बचे हुए मैच अब भारत में नहीं खेले जाएंगे। हालांकि, गांगुली ने कहा कि अभी यह कहना मुश्किल है कि मैच का आयोजन कब और कहां पर किया जाएगा।

‘स्पोर्टस स्टार’ के साथ बातचीत करते हुए सौरव गांगुली से जब पूछा गया कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद क्या आईपीएल के बचे हुए मैच खेले जा सकते हैं। इस पर गांगुली ने कहा, ‘नहीं, भारतीय टीम को 3 वनडे और 5 टी-20 मैचों के लिए श्रीलंका के दौरे पर जाना है। काफी तरह की दिक्कतें होती हैं, जैसे 14 दिन का क्वारंटाइन। यह भारत में नहीं हो सकता। यह क्वारंटाइन भारत में काफी मुश्किल है। यह कहना काफी जल्दबाजी होगी कि हम कैसे आईपीएल को पूरा करने के लिए स्लॉट की तलाश करेंगे।’ गांगुली के अनुसार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद जुलाई में भारत की टीम श्रीलंका के दौरे पर जाएगी।

गौरतलब है कि कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल  2021 को स्थगित करने का फैसला किया था। इंग्लैंड की चार काउंटी टीमों ने आईपीएल के बचे हुए मैचों की मेजबानी करने की इच्छा जताते हुए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को लेटर भी लिखा था। वहीं, पिछले साल की तरह इस बार भी श्रीलंका ने आईपीएल के मैचों की मेजबानी करने की पेशकश की है। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने कहा था कि आईपीएल के बचे हुए मैच भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद सितंबर में इंग्लैंड में खेले जाने चाहिए।