पीड़ित व परेशान को राहत मेरी पहली प्राथमिकता होगी राजेश सिंह

(राजेश शर्मा)
बजरी समस्या को छोड़ जिला मेरे हिसाब से पीस फुल है

सवाई माधोपुर 9जून— परेशान ओर पीड़ित व्यक्ति को राहत मिले, लोगो मे पुलिस के प्रति विश्वास पैदा हो मेरी ये पहली प्राथमिकता होगी।मेरा प्रयास रहेगा लोगों की हर सम्भव सहायता कर सकूं।
यह बात बुधवार को जिला पुलिस अधीक्षक का पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार मीडिया से अपने कार्यालय कक्ष में रूबरू होते हुए राजेश सिंह ने कही ।
एसओजी पुलिस अधीक्षक जयपुर से स्थानांतरित होकर पुलिस अधीक्षक सवाई माधोपुर के पद पर आए भारतीय पुलिस सेवा अधिकारी राजेश सिंह ने बहुत ही सहज लहजे में मीडिया से पहली शिष्टाचार मुलाकात में कहा कि हमे किसी सेवा का मौका मिला है तो उसको ईमानदारी से किया जाना चाहिए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उन्होंने आने के साथ ही अपने अधीनस्थ अधिकारियों से बहुत कुछ जानकारी प्राप्त की है, मेरे हिसाब से सवाई माधोपुर जिला बजरी मामले को छोड़ कर पूरी तरह पीसफुल है।बजरी का जंहा तक सवाल है, ये माधोपुर की नही ओर भी कई जिलों ओर प्रदेशो की समस्या है, फिर भी जितना हो सकेगा अवैध बजरी खनन ओर परिवहन को रोकने के प्रयास किये जायेंगे।
राजेश सिंह ने कहा कि जिले में में नही समझता कि बहुत ज्यादा क्राइम हो ,पर जो जिस भी स्तर के हो उनपर नियंत्रण करने के प्रयास किये जायेंगे।उन्होंने कहा कि पीड़ित परेशान व्यक्ति को थाने में चौकी में जाकर अपनी बात कहनी चाहिए फिर भी कोई प्रोब्लम रही हो तो मुझ से संपर्क करे ,मुझे फोन पर बताये ताकि पीड़ित की मदद हो सके।
उन्होंने मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए कहा कि उनका मीडिया के साथ हमेशा बेहतर तालमेल रहा है क्यो की वे कोई बात छुपाते नही है ।
पुलिस अधीक्षक ने ये भी स्पस्ट किया कि क्राइम होना एक आम बात है ,नही हो ये हमारे प्रयास होने चाहिए पर में ये कहु की अपराध होंगे ही नही ये संभव नही है।धोलपुर ओर अजमेर में पुलिस अधीक्षक तथा हाल एसओजी पुलिस अधीक्षक पद पर रहने के अलावा सीओ ओर ए एसपी के रूप में भी फील्ड में काम करने का अच्छा अनुभव रखने वाले राजेश सिंह से अब सवाई माधोपुर जिले की जनता भी बेहतर कानून व्यवस्था, ओर बेखोप जींवन यापन की उम्मीद रखती है।उन्होंने भी एक सवाल के जवाब में कहा कि वे जैसे आज है यंहा से जब भी जाएंगे आप वैसा ही पाएंगे जैसा आज हूं।मीडिया से चर्चा के दौरान शहर पुलिस उप अधीक्षक नारायण तिवारी,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गंगापुर सिटी हिमांशु शर्मा जिनके पास अभी सवाई माधोपुर का भी चार्ज है मौजूद रहे।