पंजाब की हलचल का राजस्थान में भी असर, अशोक गहलोत के OSD ने दिया इस्तीफा, यह ट्वीट बना कारण

पंजाब में राजनीतिक हलचल के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि शर्मा ने शनिवार देर रात करीब 12.30 बजे अपना इस्तीफा सीएम गहलोत को भेजा।

इस्तीफे के पीछे की वजह उन्होंने खुद के एक ट्वीट बताया है. लोकेश शर्मा ने शनिवार को अपने ट्वीटर हैंडल से एक ट्वीट किया था। ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि ”मजबूत को मजबूर, मामूली को मगरूर किया जाए…। बाड़ ही खेत को खाए, उस फसल को कौन बचाए”!! शर्मा ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि उनके इस ट्वीट को राजनीतिक रंग देते हुये पंजाब के घटनाक्रम से जोड़ा जा रहा है। इसलिये वे अपना इस्तीफा दे रहे हैं।

शर्मा ने कहा- मैं 2010 से ट्वीटर पर एक्टिव हूं,मैंने आज तक किसी भी छोटे-बड़े नेता खिलाफ पार्टी लाइन से अलग हटकर कोई गलत शब्द नहीं लिखे हैं। आपके द्वारा OSD की जिम्मेदारी मिलने के बाद मैंने अपनी मर्यादाओं को ध्यान रखते हुए कोई भी राजनीतिक क्विट नहीं किया,फिर भी मेरे ट्वीट से पार्टी, सरकार व आलाकमान की भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं क्षमा चाहता हूं,फिर भी आपको लगता है मेरे द्वारा जानबूझकर कोई गलती की गई है तो मैं आपके विशेषअधिकार पद से इस्तीफा भेज रहा हूं। निर्णय आपको करना है।

गौरतलब है राजस्थान और पंजाब कांग्रेस में सियासी रार लगभग एक जैसी मानी जा रही है,क्योंकि पंजाब लंबे अरसे से अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच लड़ाई चल रही थी, और नवजोत सिंह सिद्धू लगातार अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री के पद से हटाने के मांग कर रहे थे, वहीं शनिवार को कांग्रेस आलाकमान ने कैप्टन से इस्तीफा मांगकर सिद्धू की मुहिम को परवान चढ़ा दिया।  वहीं दूसरी ओर राजस्थान में सचिन पायलट खेमे और गहलोत खेमे में लंबे अरसे से लड़ाई चल रही है,पायलट खेमा कई बार मुख्यमंत्री को बदलने की बात कर चुका है।