रायपुर के गुड़ाखू फैक्ट्री में हादसा, केमिकल टंकी में गिरने से तीन मजदूरों की मौत; पुलिस ने कंपनी को किया सील

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के सदर बाजार स्थित शर्मा इंडस्ट्रीज में शुक्रवार की देर शाम बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में फैक्ट्री में काम करने वाले तीन मजदूरों की मौत हो गई। तीनों मजदूर गुड़ाखू बनाने के काम में लगे थे, इसी दौरान केमिकल रखने वाले टैंक में गिर गए। पुलिस को इस मामले की सूचना देर से दी गई। कोतवाली थाने की टीम ने कंपनी को सील कर दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सीएसपी अविनाश ठाकुर ने बताया कि शर्मा इंडस्ट्रीज में गुड़ाखू बनाने का काम होता है। फैक्ट्री में रोज की तरह काम जारी था। जिस टैंक में गुड़ाखू बनाने के लिए केमिकल रखा जाता है, उसी टैंक से तीन मजदूरों को निकाला गया है। अस्पताल ले जाने पर तीनों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। टैंक की साफ-सफाई के दौरान यह हादसा होने की बात सामने आई है। इस हादसे में पुरुषोत्तम साहू, नेतराम साहू और जोगेश्वर उइके की मौत हुई है।

इधर सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जिस टैंक में मजदूर गिरे थे उसमें तेज दुर्गंध वाला काला केमिकल होता है और इसी से गुड़ाखू तैयार किया जाता है। माना जा रहा है कि इस टैंक में गिरने के बाद दम घुटने की वजह से श्रमिकों की जान गई होगी। हालांकि, मौत के कारणों का पता लगाने शनिवार यानी आज शवों का पोस्टमार्टम किया जाएगा। पुलिस अब इस मामले में आगे की तफ्तीश कर रही है।