दिव्यांगजनों को मतदान केंद्रों पर व्हीलचेयर-रैंप की मिलेगी सुविधा

अजय शेखर शर्मा

सवाई माधोपुर जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एस.पी. सिंह ने शुक्रवार को सवाई माधोपुर पंचायत समिति सभागार में स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत दिव्यांगजनों में मतदान के प्रति आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में कहा कि सौ फीसदी मतदान से लोकतंत्र मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि जिले में लोकसभा आम चुनाव-2019 के तहत 29 अप्रैल को मतदान दिवस पर मतदान केन्द्र परिसरों में दिव्यांगजनों को व्हीलचेयर तथा रैम्प की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि देश का प्रत्येक नागरिक लोकतंत्र में महत्व रखता है। नागरिक लोकतंत्र के महापर्व पर वोट करके अपना योगदान दे सकते हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एस.पी. सिंह, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा स्वीप कार्यक्रम प्रभारी किशोर कुमार, सहायक प्रभारी नीरज भास्कर, विकास अधिकारी सरोज बैरवा की उपस्थिति में दिव्यांगजनों ने इस अवसर पर मॉक पॉल किया तथा वीवीपैट से वोटिंग कन्फर्मेशन की पर्ची भी प्राप्त की। मॉकपॉल और वीवीपैट से वोटिंग कन्फर्मेशन को देखकर दिव्यांगजन प्रसन्न दिखाई दिए।

शुभंकर शेरू ने भी दिया काव्यात्मक संदेश: इस अवसर पर शुभंकर शेरू ने रोजाना की तरह काव्यात्मक संदेश देते हुए कहा ‘पीडब्लूडी वोटर सुनों, एक जरूरी बात, हमको अव्वल आना है, घर-घर पहुंचे बात। दिव्यांगजनों ने भी शुभंकर शेरू के प्रति खासा उत्साह दिखाया।