सात दिन पहले लूट के प्रयास के आरोपी पकड़े नहीं गए, अब फिर वारदात बदमाश ने युवती पर चाकू से हमला किया, संघर्ष में छह अंगुलियां जख्मी

गोपाल पाटोदिया 

मांडल | बावड़ी गांव में शुक्रवार सुबह खेत पर काम कर रही युवती पर बाइक सवार बदमाश ने चाकू से हमला कर सोने के गहने छीन लिए। हमले से युवती लहूलुहान हो गई। युवती के दोनों हाथ व गले में गंभीर चोट आई। उसे महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस ने मौका जांच की।

युवती के पिता गोपाललाल गाडरी ने बताया कि सुबह करीब 9:30 पर बेटी पार्वती गाडरी खेत पर गई। वह फसल काट रही थी। युवक बाइक पर आया और चाकू दिखाकर पार्वती से मादलिये व अन्य गहने छीन लिए। विरोध करने पर बदमाश ने पार्वती के गले पर चाकू लगा दिया। उसकी हत्या का प्रयास किया। पार्वती ने चाकू पकड़ लिया। छीना-झपटी में उसके दोनों हाथों की तीन-तीन अंगुलियों में गंभीर चोट आई। गले में भी चोट लगी। परिजन उसे जिला अस्पताल ले गए। इसके बाद उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी अंगुलियों का ऑपरेशन किया गया। परिजनों की रिपोर्ट में लूट का मामला दर्ज किया। आरोपी की तलाश की जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि सात दिन पहले भी एक युवक के साथ लूट का प्रयास हुआ था। मारपीट की, लेकिन राहगीरों के आ जाने से लुटेरे वारदात नहीं कर पाए थे।

गर्दन पर वार करना चाहा तो चाकू पकड़ने से हाथ जख्मी

पार्वतीने बताया कि सुबह वह खेत पर काम कर रही थी कि एक युवक आया। जिसने पानी मांगा। पार्वती के मनाकर पलटते ही उसने चाकू निकाल गले से तीन सोने के मादलिए काट लिए। बचने का प्रयास किया तो चाकू से गर्दन पर वार किया बचने के लिए पार्वती ने दोनों हाथ से चाकू पकड़ लिया। करीब पांच मिनट संघर्ष करते हुए हल्ला मचाया तो पास ही गए पिता व अन्य लोग दौड़कर आए। लुटेरा खेत से बाहर निकला और बाइक से भाग गया। संघर्ष में दोनों हाथों की अंगुलियां जख्मी हो गई। लुटेरा चांदी की तीन अंगूठियां भी ले भागा।

दो दिन पहले ही आई थी ससुराल से… पार्वती के भाई दिनेश का कहना है कि बहन दो दिन पहले ही ससुराल से पीहर बावड़ी आई थी। शुक्रवार सुबह वह खेत पर काम कर रही थी कि वहां पहुंचा युवक लूट की नियत से उस पर चाकू से हमला कर तीन मादलिए व तीन चांदी की अंगूठियां ले भागा।

लूट व हमले का केस दर्ज…मांडल एसएचओ गजेंद्रसिंह नरुका ने बताया पार्वती के पिता की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ लूट व हमले का मामला दर्ज कर बताए गए हुलिये के आधार पर जांच करते हुए संदिग्ध लुटेरे की तलाश शुरू की। शाम को दो-तीन संदिग्ध युवकों को थाने लाए, जिनसे पूछताछ की जा रही है। जल्द वारदात का पटाक्षेप होने की संभावना है।