अवैध उत्खनन कर रहे तीन भाई मिट्टी धसकने से दबे, 2 की मौके पर मौत 1 घायल

शिवपुरी: सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी प्रदेश में अवैध उत्खनन के मामलें थमने का नाम नहीं ले रहे। नतीजनन इसके परिणाम खौंफनाक निकलते हैं। ताजा मामला जिले करैरा मुख्यालय से 10 किमी दूर कारौंठा गांव का है जहां अवैध उत्खनन के चलते दो सगे भाइयों की जान चली गई है। जबकि तीसरा युवक अर्जुन पुत्र मुन्ना वंशकार घायल हो गया है।

जानकारी के अनुसार, दोनों भाई राजू परिहार और अवधेश उर्फ अब्बू परिहार गांव के ही संतोष यादव के बुलाने पर दो सौ रुपए मजदूरी पर ट्रैक्टर-ट्रॉली भरने के लिए गए थे। रेतिली मिट्टी निकालते वक्त ऊपर से अचानक मिट्टी भरभराकर गिर गई। दोनों भाई सहित तीन युवक मिट्‌टी के नीचे दब गए। दोनों भाइयों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीसरे घायल अर्जुन को इलाज के लिए करैरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने पर परिजन और गांव वाले पहुंचे। करैरा पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर मुआयना किया और पोस्टमार्टम के लिए दोनों भाइयों के शव करैरा लेकर आए। टीआई राकेश शर्मा का कहना है कि घटना का मामला दर्ज कर लिया गया है।

भाईयों की मौत के बाद घर में शोक की लहर है। मृतकों के पिता अच्छेलाल के अनुसार, राजू व अब्बू को संतोष यादव ही दो-दो सौ रुपए मजदूरी पर ले गया था। वहीं इस मामले में करैरा एसडीएम अरविंद वाजपेयी ने बताया कि शासकीय नियम अनुसार मृतकों के नाम से आर्थिक सहायता भी स्वीकृत की जा रही है और अवैध उत्खनन के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।