BSP विधायक के दल बदलने से सियासी बवाल, CM कमलनाथ की आयोग में शिकायत

भोपाल: लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही दल बदलने का दौर भी जारी हो गया है। लेकिन यह दल बदलना पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को रास नहीं आ रहा है। इसी कड़ी में बीएसपी के पूर्व विधायक को मंत्रालय में कमलनाथ द्वारा कांग्रेस में शामिल कराए जाने को लेकर बीजेपी ने ऐतराज जताया है। बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत ने चुनाव आयोग में मुख्यमंत्री कमलनाथ की शिकायत की है।

ये कहा बीजेपी ने शिकायत में 
बीजेपी ने अपनी शिकायत में कहा कि, ‘आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है। लेकिन आचार संहिता लागू होने के बाद भी शुक्रवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा बीएसपी के पूर्व विधायक बलवीर सिंह डंडोतिया को उनके समर्थकों को मंत्रालय में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता दी गई। जोकि आचार संहिता का उल्लंघन है’। बीजेपी ने इस मामले में चुनाव आयोग को एक वीडियों भी सौंपा है।

14 मार्च बीएसपी के पूर्व विधायक हुए कांग्रेस में शामिल
दरअसल 14 मार्च बीएसपी के दिमनी से पूर्व विधायक बलबीर सिंह डंडोतिया को कांग्रेस में शामिल करवाया था। डंडोतिया की जॉइनिंग मंत्रालय के पांचवे तल पर कराई गई। खुद डंडोतिया ने एक वीडियो में इसका जिक्र किया है और इस वीडियो के सामने आने के बाद ही बीजेपी ने कमलनाथ पर मंत्रालय का और पद और शक्तियों का गैर कानूनी इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।