धोनी के इन 5 धुरंधरों ने कसी कमर, जो CSK को चौथी बार भी जीता सकते है IPL खिताब

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन की शुरुआत 23 मार्च से होगी। टूर्नामेंट के पहले मैच में पिछले बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। बेंगलुरु की कमान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के हाथों में है। वही चेन्नई की कमान धोनी का हाथों में है। फटाफट क्रिकेट में दुनिया की सबसे रोमांचक टी20 लीग की सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। ऐसे में आइए एक नजर डालते है चेन्नई के वो पांच खिलाड़ी जिन पर रहेगी सभी की खास निगाहें।

सुरेश रैना

सुरेश रैना चेन्नई सुपरकिंग्स के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। उन्हें सीएसके ने 11 करोड रुपए में रिटेन किया है। सुरेश रैना चेन्नई की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने आईपीएल में अभी तक 176 मुकाबले खेले हैं, जिनमें 4985 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 35 अर्धशतक और एक शतक लगाए हैं।

शेन वॉटसन

शेन वॉटसन को चेन्नई की टीम में 4 करोड़ में रीटेन किया है। पीछले साल चेन्नई को चैंपियन बनाने में वॉटसन का अहम योगदान रहा। उन्होंने 15 मैचों में 555 रन के साथ 6 विकेट हासिल किए थे। वह चेन्नई की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजो थे।

ड्वेन ब्रावो

ड्वेन ब्रावो एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है, जिनके बिना हम चेन्नई सुपर किंग अधूरा है। बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ब्रावो शानदार है। उन्होंने चेन्नई की टीम को कई मुकाबलों में हार से बचाया है। चेन्नई ने उन्हें 6.4 करोड़ रुपए में रिटेन किया है। ब्रावो ने अभी तक 122 मैच में 1379 रन बनाए हैं। इसके अलावा उनके नाम 136 विकेट दर्ज हैं। पिछली बार उन्होंने 16 मैचों में 141 रन के साथ 14 विकेट झटके थे। इसके अलावा फील्डिंग में उन्होंने कमाल किया है। उन्होंने अभी तक 67 कैच लपके हैं।

महेंद्र सिंह धोनी

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स की सबसे बड़ी ताकत हैं। उनकी कप्तानी में सीएसके ने 3 बार खिताब अपने नाम किया है। वह टीम के सबसे महंगे खिलाड़ी है, जिन्हें चेन्नई की टीम ने 15 करोड रुपए में रिटेन किया है। धोनी ने अभी तक आईपीएल में 175 मुकाबलों में 4000 से अधिक रन बनाए। उन्होंने विकेट के पीछे 83 कैच लपके और 33 स्टंप आउ किए हैं।

मोहित शर्मा

मोहित शरमाको तेन्नई सुपरकिंग्स ने 2019 में हुए नीलामी में सबसे अधिक  बोली लगाई है। चेन्नई ने उन्हें 5 करोड़ में खरीदा है। आईपीएल में डेब्यू करने के बाद से ही मोहित चेन्नई की टीम में शामिल हुए, लेकिन 2016 में उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब टीम में चुना गया जहां उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। अब एक बार फिर वह चेन्नई टीम के सदस्य बन चुके हैं। अपने आईपीएल करियर में मोहित शर्मा ने 84 मैचों में 90 विकेट लिए हैं। इस बार मोहित पर सबकी निगाहें होंगी।