फंदे से झूला युवक

राकेश शर्मा 

लालसोट|उपखंड मुख्यालय पर न्यू कॉलोनी में 25 वर्षीय छात्र ने पंखे पर झूल कर अपनी जीवन लीला को समाप्त कर लिया । सब इंस्पेक्टर दिलीप शर्मा ने जानकारी देते बताया कि न्यू कॉलोनी में एक मकान में कमरा किराए पर लेकर परीक्षाओं की तैयारी कर रहे 25 वर्षीय छात्र धर्मेंद्र मीणा निवासी बाढ रतनपुरा ने पंखे पर झूल कर अपने जीवनलीला को समाप्त कर लिया। उन्होंने बताया कि कमरे का दरवाजा बंद देख्ईने पर आवाज दी गई मगर कोई जवाब नहीं मिला तो जाली में हो करके देखने पर धर्मेंद्र पंखे पर झूलता हुआ पाया गया। मामले को लेकर मौके पर वार्ड बाशिंदों की भीड़ एकत्रित हो गई। पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची तथा कमरे का दरवाजा तोड़कर धर्मेंद्र को पंखे से उतारने का काम किया व अस्पताल लेकर पहुंचे । जहां पर चिकित्सकों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया। मामले की परिवारजनों को सूचना दे कर बुलाया गया। मृतक के शव का पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया तथा मामला मर्ग में दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

बबूल के पेड़ पर फंदे से झूला युवक

ग्राम छोकरवाड़ा में रविवार को एक युवक ने कालेडा की की नदी में बबूल के पेड़ पर फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया। पुलिस के अनुसार ग्राम छोकरवाड़ा निवासी विश्राम पुत्र मनसुख गुर्जर दोपहर को अपने घर से निकला। बाजार से रस्सी खरीद कर मोटरसाइकिल से कालेड़ा नदी पर जाकर एक बबूल के पेड़ पर फांसी के फंदे पर झूल गया।

आसपास के ग्रामीणों ने जब पेड़ से झूलते हुए एक युवक को देखा तो, इसकी सूचना सिकंदरा थाना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव पेड़ से उतारा। मृतक की पहचान छोकरवाड़ा निवासी विश्राम के रूप में हुई। शव का सिकंदरा सीएचसी में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस के अनुसार मृतक आदतन शराबी था। शराब पीकर परिजनों से रोज लड़ाई झगड़े करता था। इसी से परेशान होकर मृतक की प|ी भी अपने पीहर चली गई थी।