गोवा: पर्रिकर के निधन के बाद कांग्रेस ने किया सरकार बनाने का दावा, राज्यपाल को लिखा पत्र

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के कुछ घंटों बाद ही राज्य में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने राज्यपाल को पत्र लिखकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। गोवा विधानसभा में 14 विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी कांग्रेस ने रविवार की देर रात गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र लिखकर राज्य में सरकार बनाने का दावा किया है।

राज्यपाल को भेजे पत्र में कांग्रेस विधायक दल के नेता चंद्रकांत कावलेकर और गोवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गिरीश चोंदांकर ने कहा कि क्षेत्रीय पार्टीयां जैसे गोवा फॉरवर्ड पार्टी, एमजीपी और अन्य तीन निर्दलीय विधायकों ने वर्ष 2017 में मनोहर पर्रिकर के नाम पर भाजपा सरकार को समर्थन दिया था, चूंकि अब मुख्यमंत्री पर्रिकर का निधन हो गया है तो अब राज भवन को प्रदेश में बेहतर शासन और कामकाज के लिए जरुरी कदम उठाने चाहिए।

कांग्रेस वर्तमान में 14 विधायकों के साथ राज्य में सबसे बड़ी पार्टी है जबकि 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में भाजपा के पास 12 विधायक हैं। गोवा फॉरवर्ड पार्टी, एमजीपी और निर्दलीयों के तीन..तीन विधायक हैं जबकि राकांपा का एक विधायक है। इस साल के शुरु में भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा और रविवार को पर्रिकर के निधन तथा पिछले साल कांग्रेस के दो विधायकों सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोपटे के इस्तीफे के कारण सदन में विधायकों की संख्या 36 रह गई है।